एनआईए की राजस्थान सहित चार राज्यों में बड़ी कार्रवाई, बीकानेर में भी सर्चिंग

0
195
NIA's major action in four states including Rajasthan, searching in Bikaner also

लॉरेंस बिश्नोई गैंग और आतंकी संगठन बब्बर खालसा के 30 ठिकानों पर छापे

एन्टी गैंगस्टर्स टास्क फोर्स की ओर लगातार कसा जा रहा है गैंगस्टर्स पर शिकंजा

बीकानेर। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग और आतंकी संगठन बब्बर खालसा के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए ने मंगलवार सुबह से बड़ी कार्रवाई शुरू की। इस दौरान एनआईए ने दोनों संगठनों के नेटवर्क को लेकर राजस्थान समेत चार राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। एनआईए की टीम ने बीकानेर में भी सर्चिंग कार्रवाई की है।

सूत्रों के अनुसार दोनों संगठनों के करीब 30 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। जहां एनआईए की कार्रवाई में आतंकी और गैंगस्टर के बीच सांठ-गांठ को लेकर जांच की जा रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार सुबह गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग और आतंकी संगठन बब्बर खालसा के खिलाफ कार्रवाई शुरू की। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ में छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत करीब 30 ठिकानों पर एक साथ यह कार्रवाई हो रही है। इससे पहले भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने फरवरी माह में खालिस्तान समर्थक तत्वों और संगठित आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ जांच को लेकर राजस्थान और पंजाब के कई स्थानों पर कार्रवाई को अंजाम दिया था।


सूत्रों के मुताबिक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी और राजस्थान में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स की ओर से लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। राजस्थान में रंगदारी और हत्याकांड के मामलों को लेकर बीजेपी सरकार की ओर से गठित एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स लॉरेंस बिश्नोई और रोहित गोदारा के गुर्गों को चुन-चुन कर दबोच रही है। इस मामले में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के एडीजी दिनेश एमएन की ओर से मॉनिटरिंग में राजस्थान में एक दर्जन कुख्यात गुर्गों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसके अलावा उनसे कई अवैध रूप से हथियार और नेटवर्क की जानकारी भी मिली है। इस कार्रवाई में एनआईए गैंगस्टर और आतंकी संगठन को मिल रही फंडिंग और संसाधनों के नेटवर्क को तलाश रही है।

सचिन हत्याकांड को लेकर भी हो रही है जांच


राष्ट्रीय जांच एजेंसी हरियाणा में बिजनेसमैन सचिन हत्याकांड को लेकर भी जांच करने में जुटी हुई है। इस मामले को लेकर राजस्थान के जोधपुरए चूरू, झुन्झनू और बीकानेर के 10 जगह पर सर्चिंग कार्रवाई चल रही है। गौरतलब है कि सचिन हत्याकांड के मामले में नाबालिग से हुई पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा हुआ। इसमें हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन सामने आया है। जांच में सामने आया कि सचिन की हत्याकांड के मामले में लॉरेंस और गोदारा ने अपने गैंग में अब नाबालिग किशोरों को अभी शामिल कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here