कांग्रेस के कई दिग्गज कांग्रेसी ज्वाइन कर सकते हैं भाजपा

0
368
Many veteran Congressmen may join BJP

चुनाव से पहले कांग्रेसियों की भाजपा में एंट्री से हलचल तेज

भाजपा प्रदेश महामंत्री ने मीडिया के सामने किया दावा

बीकानेर। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में टूट का सिलसिला लगातार जारी है। रविवार यानि बीते कल कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने बीजेपी ज्वाइन की है। जिसके बाद से कांग्रेस में हलचल लगातार तेज होती जा रही है। इसके बाद से कांग्रेस में सभी दिग्गज नेताओं पर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व नजर रख रहा है। इसी बीच प्रदेश बीजेपी के प्रदेश महामंत्री ने मीडिया के सामने दावा किया कि जल्द ही कई और दिग्गज कांग्रेसी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। इसके लिए तैयारी तेज है।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार बीजेपी की जॉइनिंग कमेटी तय करेगी की किसे ज्वाइन करना है और किसे नहीं करना है। इसपर अभी विचार चल रहा है, लेकिन यह तय है कि अभी कांग्रेस के कई दिग्गज नेता बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। जिन नेताओं की जॉइनिंग हो रही है वो लोकसभा चुनाव के लिए नहीं हो रहा है। ये वो तमाम नेता हैं जो कांग्रेस में मजबूत रहे हैं। पंचायत चुनाव और आने वाले नगर निकाय चुनाव के दृष्टिकोण से इसे देखा जा रहा है। कुछ नेताओं को राज्यसभा के लिए भी आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही उन्हें किसी बोर्ड में जिम्मेदारी दी जा सकती है।

इन नेताओं की बीजेपी में आने की संभावना


बीजेपी में शामिल होने वालों में कांग्रेस के कई नेताओं का नाम चर्चा में है। सूत्रों का कहना है कि पूर्व विधायक दिव्या मदेरणा, पूर्व मंत्री रमेश मीणा, पूर्व मंत्री ममता भूपेश, पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया जैसे लोगों का नाम चल रहा है। ये सभी अपने-अपने जिले के दिग्गज नेता हैं। इसके साथ ही ये सभी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। पूर्व मंत्री उदयलाल अंजना का भी नाम बीजेपी में जॉइनिंग के लिए चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here