बीकानेर में छाया आंचल का जादू, लगातार तीसरा सप्ताह हाउसफुल

0
256
Magic of Chhaya Aanchal in Bikaner, house full for the third consecutive week

हैरतअंगेज कारनामे देख कर दर्शक हो रहे रोमांचित

दर्शकों की सोच से परे है टेलीपैथी के एक्ट

बीकानेर। भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित, लिम्का बुक एवं द बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉड्र्स होल्डर, उदयपुर निवासी अंतर्राष्ट्रीय जादूगर आंचल का जादू इन दिनों बीकानेरवासियों पर छाया हुआ है।

आंचल के मैजिक शो में रोजाना महिलाओं एवं बच्चों की भीड़ के साथ जनसैलाब उमड़ रहा है। शो देखने के बाद हर दर्शक की जुबान से एक ही बात निकलती है। ‘आज तक जादू तो बहुत देखें मगर आंचल का जादू देखने के बाद लगता है पहली बार कुछ नया, साफ-सुथरा, पारिवारिक एवं मनोरंजक कार्यक्रम देखा।’
गौरतलब है कि अब तक देश के 17 राज्यों एवं दुनिया के 7 देशों में 13,500 से ज्यादा स्टेज शो दे चुकी जादूगर आंचल जादुई दुनिया में कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय कीर्तिमान अपने नाम कर चुकी है। अपने शो के दौरान आंचल दर्शकों को अनेक सामाजिक मुद्दों से अवगत कराते हुए जनजागृति का कार्य भी करती है। विशेष कर टीवी एवं मोबाइल के इस युग में जहां पारिवारिक रिश्तों में दूरियां बढ़ती जा रही है वहां आंचल अपने शो में पारिवारिक रिश्तों को बनाए रखने से होने वाले फायदों से दर्शकों को रूबरू कराती है। आंचल द्वारा रोजाना अपने शो में अन्तिम एक्ट से पहले सभी दर्शकों को खड़ा कर आने वाले चुनावों में शत-प्रतिशत मतदान करने की शपथ दिलाई जाती है।

आंचल के 2 घंटे के शो में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले आइटमों में 12 फीट ऊंची स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी है, जिसे आंचल पलक झपकते ही फुल लाइट में गायब करती है। टेलीपैथी का एक्ट दर्शकों के दिमाग की सोच से परे है। इनके अलावा अपने शरीर के 2 टुकड़े, चलते पंखे से आर-पार निकल जाना, दर्शकों में से किसी व्यक्ति को गायब करना, आपके मन की बात बताना, अफ्रीकन गौरेला, हवा में लहराती भारत माता जैसे अनेक आइटम्स ऐसे हैं जो दर्शकों के दिमाग की बत्ती को गुल कर देते हैं। बीकानेर की गर्मी को देखते हुए आंचल ने एयरकूल्ड डोम बनाया है जहां रोजाना 2 शो रहते हैं, पहला शो दिन में 4 बजे एवं दूसरा शो शाम साढ़े सात बजे, रविवार को 3 शो रखे जाते हैं। जो दोपहर 1 बजे, 4 बजे एवं 7.30 बजे। भीड़ से बचने के लिए ग्राउंड पर एडवांस बुकिंग की सुविधा है। स्कूल शो या ग्रुप बुकिंग के लिए 9928077076 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here