खाओसा में तैयार किया गया 40 किलो का घेवर, मनाया फूड फेस्टिवल

0
210
40 kg ghevar prepared in Khaosa, food festival celebrated

विदेशी सैलानी भी हुए अचंभित, देशी-विदेशी लोगों ने घेवर का चखा स्वाद

31 जनवरी तक चलेगा फूड फेस्टिवल, सर्दी के लिहाज से तैयार की जा रही हैं प्रसिद्ध मिठाइयां

बीकानेर। अपने स्वाद के लिए बीकानेर देश ही नहीं वरन विदेशों में भी ख्यातिमान है। यही वजह है कि बीकानेर के खंडेलवाल मिष्ठान भंडार में इन दिनों एक फूड फेस्टिवल मनाया जा रहा है। इसमें सर्दी के मौसम के लिहाज से प्रसिद्ध मिठाइयां तैयार की गई है।


आज भुट्टा चौराहा पर स्थित प्रतिष्ठान ‘खाओसा’ में 40 किलो का एक ही घेवर तैयार किया गया। इसको देखने के लिए प्रतिष्ठान पर पहुंचे देशी-विदेशी सैलानी भी अचंभित हो गए। सैलानियों ने घेवर को केक की तर्ज पर काटकर उसका स्वाद भी चखा। फूड फेस्टिवल के तहत आज यह एक विशेष आयोजन रखा गया था। प्रतिष्ठान संचालक योगेश खंडेलवाल के अनुसार इन दिनों फूड फेस्टिवल मनाया जा रहा है, इसमें आज 40 किलो का एक ही घेवर बनाया गया था। बड़ी संख्या के विदेशी सैलानियों ने भी इसका लुत्फ उठाया। सैलानियों ने भी खाओसा की टीम के साथ मिलकर फूड फेस्टिवल को सेलिब्रेट किया। साथ ही इनता बड़ा घेवर देखकर सराहना की। साथ ही इसका स्वाद भी चखा।

प्रतिष्ठान के मार्केटिंग हैड कपिल शर्मा ने बताया कि बीकानेर के प्रसिद्ध मिठाई के आइटमों को विशेष रूप से इस बार तैयार किया गया है। इसमें घेवर-फीणी खास है। वहीं मैथी के लड्डू, गौंदगिरी के लड्डूू, सौंठ के लड्डू तैयार किए गए है। उन्होंने बताया कि यह फूड फेस्टिवल 31जनवरी तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here