लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का बीजेपी वाला ‘सीक्रेट प्लान’

0
204
Tension is increasing in Rajasthan for Congress, there is a problem in ticket final

सचिन पायलट ने खोला राज तो सीनियर नेताओं को लगा झटका

कांग्रेस में चर्चाओं का दौर हुआ शुरू

बीकानेर। लोकसभा चुनाव होने के लिए अब कुछ महीनों का समय बचा है। इसको लेकर कांग्रेस ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोकसभा सीटों को जीतने के लिए कांग्रेस अपना विशेष प्लान तैयार कर रही है। इस बीच कांग्रेस की वर्किंग कमेटी के सदस्य और प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने लोकसभा के उम्मीदवारों को लेकर बड़ा बयान दिया है।

उन्होंने संकेत दिया कि लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण में युवा उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसके लिए पार्टी गंभीरता से विचार करेगी। पायलट के संकेत के बाद कांग्रेस की सियासत में हडक़ंप मच गया है। इधर, कांग्रेस के उम्रदराज नेताओं के टिकट की आशा को पायलट के बयान से झटका लगा है।


दरअसल, बीजेपी ने इस विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार को लेकर काफी बदलाव किया है। इसके चलते कई युवा उम्मीदवारों को बीजेपी ने टिकट दिया है। इसी तर्ज पर अब कांग्रेस भी काम करने वाली है। इसको लेकर सचिन पायलट का कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने युवा उम्मीदवारों को टिकट दिया था। इसके कारण लोगों ने युवा उम्मीदवार को काफी पसन्द किया। ऐसे में अब पार्टी बदलाव करना चाहती है। इसको लेकर एक सर्वे भी करवाया जाएगा। जो युवा नेता पार्टी की कसौटी पर खरा उतरेगा, इस बार पार्टी उसे लोकसभा चुनाव में उतारेगी। सचिन पायलट के इस बयान के बाद कांग्रेस में बड़ी उम्र वाले नेताओं को अपनी उम्मीदवारी बनने की उम्मीदों को झटका लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here