जार का सदस्यता अभियान शुरू, बारकोड छपा दिया जाएगा आई कार्ड

0
138
Czar's membership campaign started, barcode will be printed on ID card

सदस्यता अभियान के प्रभारी बनाए गए वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद अली पठान

पत्रकारों को नई सदस्यता के साथ नवीनीकरण भी

Czar's membership campaign started, barcode will be printed on ID card

बीकानेर। जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) बीकानेर के सदस्यता अभियान के आवेदन पत्रों का वितरण आज से शुरू हो गया है। जार के जिला अध्यक्ष श्याम मारू ने बताया कि जार सदस्यता अभियान का प्रभारी वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहम्मद अली पठान (9460703450) को बनाया गया है । जार की ओर से जारी किए जाने वाले आईडी कार्ड जनवरी, 2024 से लेकर 31 दिसंबर, 2025 तक वैध रहेंगे। पहली बार सदस्यों के आईडी कार्ड पर बारकोड छपेगा। इस बार कोड के आधार पर संगठन एवं सदस्यों की समस्त डिटेल पता की जा सकेगी।


जार के प्रदेश उपाध्यक्ष भवानी जोशी ने बताया कि जार बीकानेर की ओर से लगातार कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अब तक विभिन्न संगोष्ठियों, अधिवेशन, सम्मेलन के अलावा शैक्षणिक भ्रमण के दो बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं, जिनमें पिछले साल दिल्ली संसद भ्रमण और इस साल कोलकाता-गंगासागर शैक्षणिक भ्रमण करवाया गया। जिले के 56 पत्रकारों ने दिल्ली की शैक्षणिक यात्रा भी की। वहीं इस वर्ष के शुरुआती दिनों में 26 लोगों को कोलकाता-गंगासागर की यात्रा करवाई गई।

आगामी दिनों में बीकानेर से मुम्बई-गोवा का शैक्षणिक भ्रमण, बीकानेर से मदुरै-रामेश्वरम का शैक्षणिक भ्रमण तथा इजिप्ट की एक विदेश यात्रा प्रस्तावित है। यहां यह ध्यान देने की बात है कि बीकानेर प्रेस क्लब को छोडक़र किसी भी अन्य ट्रेड यूनियन का सदस्य जार की सदस्यता नहीं ले सकता। नवीनीकरण करवाने वाले सदस्यों को अपना पुराना आई कार्ड जमा करवाना होगा अन्यथा उन्हें नई सदस्यता लेनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here