व्हाट्सएप के 79 लाख अकाउंट पर लगा प्रतिबंध, गलत उपयोग करने पर कार्रवाई

0
173
79 lakh accounts of WhatsApp banned, action taken against misuse
photo by google

यूजर्स की सुरक्षा के लिए बनी है विशेषज्ञों की टीम

बीकानेर। व्हाट्सएप का गलत उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी लगातार जारी है। मेटा ने 79 लाख से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाया है। वाट्सएप का गलत उपयोग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मेटा के स्वामित्व वाले वाट्सएप ने कहा है कि उसने मार्च में भारत में 79 लाख से अधिक खातों पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह कार्रवाई एक से 31 मार्च के बीच की गई है। वहीं इस बीच, मैसेजिंग प्लेटफॅार्म को मार्च में देश भर से 12,782 शिकायत रिपोर्ट प्राप्त हुईं और इनमें से 11 पर कार्रवाई की गई।
इससे पहले कंपनी ने एक से 29 फरवरी के बीच 76 लाख अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगाए थे। उपयोगकर्ताओं की किसी भी रिपोर्ट से पहले ही इनमें से 14 लाख से अधिक अकाउंट को प्रतिबंधित कर दिया गया था।


कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की सुरक्षा को देखते हुए हमने इंजीनियरों, डाटा विज्ञानियों, विश्लेषकों, शोधकर्ताओं और कानून प्रवर्तन, ऑनलाइन सुरक्षा आदि के विशेषज्ञों की एक टीम बना रखी है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि हम उन मामलों को छोडक़र प्राप्त सभी शिकायतों का जवाब देते हैं, जहां किसी शिकायत को पिछले मामलों का दोहराव माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here