जिलों को सील करने पर गुस्साए ग्रामीण, मौके पर पहुंची पुलिस, देखें वीडियो….

0
865
जिलों को सील

श्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा पर हुआ विवाद, अब मामला शांत

बीकानेर। लॉकडाउन के दौरान जिलों को सील किए जाने पर श्रीगंगानगर-बीकानेर सीमा पर विवाद गहरा गया, ग्रामीण गुस्सा हो गए। सूचना मिलने पर दोनों जिलों के सीमावर्ती थाने के अधिकारी मौके पर पहुंचे और विवाद का निस्तारण किया।

न्यूजफास्ट वेब को मिली जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए श्रीगंगानगर और बीकानेर जिलों की सीमा को सील किया गया जिसे लेकर विवाद हो गया। ग्रामीणों में नाराजगी इस बात की थी कि दोनों जिलों की सीमाओं को सील करके आवागमन बंद कर दिया। जिससे वे अपने खेत में भी नहीं जा सकते। दरअसल, बीकानेर जिले की सीमा में रहने वाले कई ग्रामीणों के खेत श्रीगंगानगर जिले में आते है। जिस कारण उनको खेतों में जाने से रोका गया।

इस बात पर हुए विवाद की सूचना प्रशासन तक पहुंची तो खाजूवाला एसडीएम संदीप काकड़, तहसीलदार विनोद विश्नोई, सीआई विक्रम चौहान, श्रीगंगानगर जिले के प्रशासनिक अधिकारी, रावला के थानाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और वार्ता की गई। ग्रामीणों से वार्ता कर मामला शांत करवाया गया।

वार्ता में दोनों तरफ से तीन बिंदुओ पर सहमति बनाई गई कि 14बीडी ग्राम पंचायत क्षेत्र के किसान हॉस्पिटल, कृषि कार्य, बैंक कार्य के लिए खानूवाली जा सकेंगे। इसके अलावा कोई भी व्यक्ति श्रीगंगानगर जिले में प्रवेश नहीं होगा। वहीं श्रीगंगानगर जिले के लोगों को भी बीकानेर जिले की सीमा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here