मोबाइल छीनने वाली गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार, 45 मोबाइल बरामद

0
329
Three members of mobile snatching gang arrested, 45 mobiles recovered

डीएसटी व जेएनवीसी थाना पुलिस की कार्रवाई, आरोपियों ने डेढ़ सौ वारदातें कबूली

मोटर साइकिल चोरी करना भी किया स्वीकार, 15 मोटर साइकिल के पार्टस बरामद

बीकानेर। जिला पुलिस ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए मोबाइल छीनने वाली गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 45 कीमती मोबाइल बरामद किए हैं। इन आरोपियों ने शहर के कई इलाकों में से मोटर साइकिल चोरी करने की वारदातें भी स्वीकार की हैं। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की गई 15 मोटर साइकिल के पार्टस बरामद किए हैं।


प्रशिक्षु आइपीएस और सीओ सदर रमेश ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी जाहिर उर्फ बाबू उर्फ कप्तान निवासी सिक्कों का मोहल्ला, विश्वजीत व सोहिब उर्फ भोमा निवासी मुक्ताप्रसाद कालोनी के हैं। लगातार मोबाइल छीनने की घटनाएं सामने आ रही थी। आइजी ओमप्रकाश के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा के निर्देशन और उनके स्वयं के सुपरविजन में टीम गठित की गई।

इस टीम ने पूर्व में चोरी करने वालों से पूछताछ की और संदिग्ध लोगों के बारे में सुचनाएं एकत्र की। जिस पर आज उक्त तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा गया। आरोपियों के कब्जे से चोरी के 45 स्मार्टफोन, एक जेर सवारी मोटरसाइकिल तथा मोटरसाइकिल के पार्टस बरामद किये गये हंै। मुल्जिमानों से पूछताछ में मुल्जिमानों ने शहर में विगत 01 वर्ष मे करीब 150 मोबाइल छीनने व 20-25 मोटरसाइकिल चुराने की वारदातें करना स्वीकार किया है। तीनों आरोपियों से गहनता से अनुसंधान जारी है। हैड कांस्टेबल योगेन्द्र का इस कार्रवाई में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।


गैंग में और भी हैं सदस्य, जल्द होंगे गिरफ्तार
मोबाइल छीनने वाली इस गैंग में इन तीनों के अलावा और भी कई सदस्य हैं। सीओ सदर रमेश ने बताया कि ये आरोपी छीने गए मोबाइल को लेकर अपने आका के पास जाते थे। वहां ये मोबाइल बेच देते थे। मोबाइल खरीदने वाला आका इन मोबाइल को खोल कर उनके पार्टस आगे कहीं बेच देता था।


इन्होंने की कार्रवाई
रमेश, आइपीएस, सहायक पुलिस अधीक्षक, सदर थाना।
सुरेन्द्र पचार, थाना प्रभारी, जेएनवीसी थाना।
कुलदीप चारण, प्रभारी, डीएसटी।
रामकरण, एएसआई, डीएसटी।
मांगीलाल, एएसआई, जेएनवीसी थाना।
अब्दुल सतार, हैड कांस्टेबल, डीएसटी।
महावीर, हैड कांस्टेबल, डीएसटी।
योगेन्द्र, हैड कांस्टेबल, डीएसटी।
लखविन्द्र, कांस्टेबल, डीएसटी।
अशोक, कांस्टेबल, जेएनवीसी थाना।
रविन्द्र, कांस्टेबल, जेएनवीसी थाना।
राजेन्द्र, डीआर, डीएसटी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here