एसबीआई : सीडीएम (करेन्सी डिपोजिट मशीन) पिछले पांच दिनों से खराब, लोग परेशान

0
277
CDM (Currency Deposit Machine) broken since last five days, people worried

एसबीआई की पब्लिक पार्क शाखा में स्थित ई-कॉर्नर में लगी है मशीन

आने वाले दो दिन भी रहेगा अवकाश, लोगों की परेशानी समझने वाला कोई नहीं

बीकानेर। देश के सबसे बड़े राष्ट्रीय बैंक के रूप में पहचान रखने वाले एसबीआई में उपभोक्ताओं की परवार करने वाला कोई नजर नहीं आ रहा है। उपभोक्ताओं को कितनी भी परेशानी क्यूं ना हो, इस बैंक में सुनने वाला कोई नहीं है। इस बैंक के अधिकारियों की लापरवाही का एक नमूना यहां पब्लिक पार्क शाखा में देखने को मिल रहा है।


दरअसल, एसबीआई की पब्लिक पार्क शाखा में स्थित ई-कॉर्नर में लगी सीडीएम (रुपए जमा करने वाली मशीन) पिछले पांच दिनों से खराब पड़ी है। जिसकी वजह से यहां रुपए जमा करवाने के लिए पहुंचने वाले उपभोक्ताओं को खासी परेशानी उठानी पड़ रही है। शनिवार को इस ई-कॉर्नर पहुंचे आकाश कुमार ने बताया कि वे बिहार के दरभंगा जिले के रहने वाले हैं। यहां एक मोबाइल कंपनी में कार्य करते हैं। होली पर उनका गांव जाना मुश्किल है।

वे अपने परिवार के लिए कुछ रुपए भेजना चाहते हैं। आज वे अपने बैंक खाते में रुपए जमा करवाने के लिए यहां (ई-कॉर्नर) आए। तब पता लगा कि मशीन खराब है। रुपए जमा नहीं होंगे। उन्होंने बताया कि मशीन खराब होने की सूचना देने के लिए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी से नंबर मांगे तो उसने ई-कॉर्नर में लगे उपभोक्ता सुविधा बोर्ड पर देखने की बात कही। बोर्ड पर शाखा प्रबंधन से जुड़े अधिकारी के नंबर तो लिखे थे लेकिन वे अधुरे थे। मोबाइल नंबर दस डिजिट में नहीं थे। किसी ने मोबाइल नंबर का अंतिम अंक मिटा दिया था।

इसी दौरान एक उपभोक्ता और वहां सीडीएम में रुपए जमा करवाने पहुंच गया। लेकिन उसे भी मायुसी झेलनी पड़ी। उस उपभोक्ता ने बताया कि जयपुर स्थित एसएमएस अस्पताल में उसके पिता भर्ती हैं। वहां उनका भाई पिता की तिमारदारी कर रहा है। ऐसे में उसे रुपए भेजने थे। लेकिन मशीन खराब होने की वजह से रुपए जमा नहीं करवा सकता। उसने कहा कि आने वाले दो दिनों तक बैंक में राष्ट्रीय अवकाश है। ऐसे में वे अपने खाते में रुपए जमा नहीं करवा सकेंगे और उन्हें अथाह परेशानी झेलनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here