अनूपगढ़ से बीकानेर नए ट्रेक के सर्वे के लिए रेलवे मंत्रालय की स्वीकृति

0
1151
Railway Ministry's approval for survey of new track from Anupgarh to Bikaner

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने रेल मंत्री का जताया आभार

लम्बे समय से क्षेत्र के लोग कर रहे हैं मांग

बीकानेर। अनूपगढ़ से बीकानेर नए ट्रेक के सर्वे के लिए रेलवे मंत्रालय ने महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे को पत्र लिखकर स्वीकृति प्रदान कर दी है। क्षेत्रवासियों की ओर से लंबे समय से इस रेलवे लाइन के लिए मांग रही है। अब रेल मंत्रालय द्वारा नए सिरे से सर्वे कराऐ जाने से इस रेलवे ट्रेक के बनने के प्रयासों को गति मिलेगी।


केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने इसके लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेल राज्य मंत्री दानवे का आभार व्यक्त किया है। साथ ही केन्द्रीय मंत्री की ओर से विज्ञप्ति जारी कर बताया गया है कि लम्बे समय से क्षेत्र की लोगों की मांग थी कि अनूपगढ़ को रेल के जरिए बीकानेर से जोड़ा जाए। इस मांग को लेकर उन्होंने कई बार रेल मंत्री और रेल राज्य मंत्री से मुलाकात की और इस बारे में पत्र भी लिखे।


कुछ दिन पहले ही अनूपगढ़-भठिण्डा ट्रेन के वर्चुअल उद्घाटन के अवसर पर अर्जुनराम मेघवाल की मौजूदगी में रेल राज्यमंत्री दानवे ने इस बारे में पुन: सर्वे कराने का आश्वासन दिया था। अब इस सर्वे के लिए रेलवे मंत्रालय के पत्र द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। साथ ही इस कार्य के लिए रेल मंत्रालय की ओर से 75 लाख रुपए की धन राशि भी व्यक्त की गई है। केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने प्रसन्नता जताते हुए आश्वासन दिया कि इस सर्वे के पूरे होने पर सर्वे के आधार पर जल्द ही नए रेलवे ट्रेक का कार्य शुरू होगा और इस रेलवे ट्रेक के बनने से अनूपगढ़ व बीकानेरवासियों को रेलवे सुविधाओं का लाभ प्राप्त होगा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here