प्रमुख बाजारोंं और चौक-चौराहों पर पुलिस रहेगी मुस्तैद, देखें वीडियो…

0
473
Police will be ready at major markets and squares

31 दिसम्बर की रात पुलिस की विशेष व्यवस्था

शराब पीकर वाहन चलाने और हुड़दंग करने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस के गश्ती दल भी रहेंगे गश्त पर

बीकानेर। नव वर्ष की पूर्व संध्या पर जिला पुलिस की ओर से विशेष व्यवस्था की गई है। इस व्यवस्था के तहत 31 दिसम्बर की शाम से देर रात तक शहर के प्रमुख बाजारों और चौक-चौराहों पर पुलिस मौजूद रहेगी। शराब पीकर वाहन चलाने, कोविड गाइडलाइन की पालना नहीं करने और हुड़दंग करने वालों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रसिंह इन्दौलिया ने आज मीडिया से रूबरू होकर कहा कि नव वर्ष की पूर्व संध्या पर होने वाले आयोजनों की आड़ में कुछ मनचले सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर तेज गति में वाहन चलाते हैं, वाहन को लहराकर चलाते हैं, महिलाओं के साथ अभद्रता करते हैं, शराब आदि नशे का सेवन कर आपस में झगड़ते हैं, ऐसे असामाजिक तत्वों पर लगाम कसने के लिए ये विशेष व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि शहर के विभिन्न क्षेत्रों में तैनात पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों, तीन सवारी, तेज गति व लहराकर मोटर साइकिल चलाने वालों, बिना हेलमेट वालों, प्रेशर हॉर्न तथा साइलेंसर
खोलकर तेज आवाज निकालने वाले व हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी व उनके वाहनों को जब्त किया जाएगा। होटल, ढाबे रात साढ़े बारह बजे तक बंद करवाए जाएंगे। नई कोरोना गाइड लाइन के तहत रात एक बजे के बाद कफ्र्यू की पालना भी करवाई जाएगी।

शाम चार बजे से रहेगी विशेष व्यवस्था


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर के अनुसार यह पुलिस प्रबंधं 31 दिसम्बर की शाम चार बजे से देर रात दो बजे तक रहेंगे। शहर में 33 स्थानों पर फिक्स पिकेट लगाए गये हैं तथा 05 स्थानों हल्दीराम प्याउ, भीनासर, करमीसर फांटा, श्रीगंगानगर रोड बायपास, पूगल रोड ऑवरब्रिज पर नाके लगाये गये हैं। पीबीएम हॉस्पीटल पुलिस चौकी पर भंवरलाल उप निरीक्षक मय जाब्ता तैनात रहेंगे तथा एम्बूलेंस व डॉक्टरों की टीम भी तैनात रहेगी। आपात स्थिती के लिए पुलिस थाना कोटगेट, पुलिस थाना नयाशहर व जिला नियंत्रण कक्ष पर फायर ब्रिगेड रहेगी। अभय कमाण्ड सेटंर से सीसीटीवी कैमरों के द्वारा पूरे शहर पर नजर रखी जाएगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here