टी20 विश्व कप के हर मैच में ‘इंडिया’ लिखी जर्सी पहनेगी पाकिस्तान की टीम

0
578
Pakistan team will wear jersey written 'India' in every match of T20 World Cup

विश्वकप में शामिल होने वाले 16 देशों की टीमों की जर्सी पर लिखा है ‘इंडिया’

यूएई और ओमान में आज से शुरू होगी फटाफट क्रिकेट प्रतियोगिता

नई दिल्ली। यह जानकर अटपटा जरूर लगेगा लेकिन आज से शुरू हो रहे टी20 विश्वकप मेें पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ‘इंडिया’ लिखी जर्सी पहन कर अपना प्रत्येक मैच खेलेगी।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेजबानी में आइसीसी टी20 विश्व कप का आगाज आज हो रहा है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच ये फटाफट क्रिकेट प्रतियोगिता यूएई और ओमान मेें खेली जाएगी। प्रतियोगिता के नॉकआउट मैच दुबई, शारजाह में खेले जाएंगे।


इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे चरण के शानदार आयोजन के बाद अब बीसीसीआई इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है। आइसीसी के टी20 विश्व कप का आयोजन पांच साल के बाद हो रहा है और इसकी मेजबनी भारत को ही मिली है। इस आयोजन की मेजबानी बीसीसीआई के जिम्मे ही है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम जर्सी पर ‘इंडिया‘ लिखा होगा। इस तरह की जर्सी पहनकर खेलना पाकिस्तान क्रिकेट टीम की मजबूरी है।


दरअसल, टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है और इसलिए जो भी टीम मैच खेलने उतरेगी उसकी जर्सी पर ‘ICC Men’s T20 World Cup India’ लिखा गया है। टी20 विश्व कप में शामिल हो रही हर एक टीम की जर्सी लांच कर दी गई है। पाकिस्तान ने भी अपनी जर्सी लांच की जिसमें ‘ICC Men’s T20 World Cup India’ लिखा हुआ है। हालांकि शुरुआती दिनों में जो टीम जर्सी सोशल मीडिया के जरिए सामने आई थी उसमें इंडिया नजर नहीं आ रहा था। जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई की तरफ से जताई गई आपत्ति के बाद इसे पाकिस्तान को लिखना पड़ा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here