अब तस्वीर को आसानी से कर सकेंगे स्टीकर में कन्वर्ट, WhatsApp पर आया नया फीचर

0
261
Now you can easily convert pictures into stickers, new feature on WhatsApp
photo by google

तारीख के हिसाब से मैसेज को ढूंढ भी सकेंगे

स्टीकर्स को कर सकेंगे एडिट, लेटेस्ट अपडेट वर्जन करना होगा इंस्टाल

WhatsApp में अब आप मैसेज को तारीख के हिसाब से भी ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा, एक नई रिपोर्ट के अनुसार इस लोकप्रिय चैटिंग ऐप में जल्द ही स्टीकर एडिटर फीचर आने वाला है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक मेटा की इस ऐप में अभी स्टीकर एडिटर फीचर एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जा रहा है। इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको WhatsApp का लेटेस्ट अपडेट (वर्जन 2.24.6.5) इनस्टॉल करना होगा।

तस्वीर को कर सकेंगे स्टीकर में कन्वर्ट


व्हाट्सएप एक नया टूल ला रहा है जिससे आप किसी भी फोटो को स्टीकर में बदल सकते हैं। ऐसा करना काफी आसान है। आपको बस स्टीकर वाले कीबोर्ड में जाना है और वहां “create” का ऑप्शन चुनना है। या फिर आप सीधे उस फोटो को खोलें, ऊपर तीन डॉट्स वाले मेन्यू पर जाएं और वहां से “create sticker” को चुनें।

स्टीकर्स को कर सकेंगे एडिट


आप पहले से मौजूद स्टीकर्स को भी एडिट कर पाएंगे। कोई भी स्टीकर चुनने पर व्हाट्सऐप खुद-ब-खुद ड्रॉइंग एडिटर खोल देगा, जो उस फोटो के मुख्य हिस्से को फोकस में ले आएगा। अगर एडिट करने के बाद भी आपको वो स्टीकर पसंद नहीं आता है तो आप स्क्रीन के नीचे दिए गए ऑप्शन्स में से कोई दूसरा स्टीकर चुन सकते हैं।
रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर से यूजर्स को फायदा ये होगा कि वो अब अपनी फोटो से खुद के स्टीकर बना सकेंगे। इससे वो अपनी पसंद के हिसाब से खुद को ज्यादा अच्छे से जाहिर कर पाएंगे। साथ ही उन्हें किसी और ऐप को डाउनलोड करने या बाहर से स्टीकर ढूंढने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here