कांग्रेस की संभावित लिस्ट में कई बड़े नाम, जल्द हो सकती है जारी

0
286
Tension is increasing in Rajasthan for Congress, there is a problem in ticket final

वायनाड से राहुल गांधी, पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय के उम्मीदवार होने की संभावना

प्रियंका गांधी पर सस्पेंस बरकरार, पायलट टोंक और सीपी जोशी भीलवाड़ा से संभावित प्रत्याशी

बीकानेर। कांग्रेस लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही पहली लिस्ट जारी कर सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पहली सूची में कई बड़े चेहरों के नाम शामिल हो सकते हैं। जिनमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, सुप्रिया श्रीनेत, अलका लांबा जैसे कई नाम हैं।


राजनीतिक सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी अमेठी से नहीं केरल के वायनाड से चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। वो पिछले आम चुनाव में अमेठी से मौजूदा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से हार गए थे, लेकिन उन्होंने वायनाड से जीत हासिल की थी। वहीं पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी किस सीट से चुनाव लड़ेंगी? इसको लेकर कुछ फाइनल नहीं हुआ है। हालांकि राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि वो यूपी की रायबरेली से आम चुनाव में उतरेगी।

पीएम मोदी के खिलाफ अजय राय बन सकते हैं प्रत्याशी


यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय को पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से टिकिट दे सकती है। वहीं सुप्रिया श्रीनेत को उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट से लोकसभा चुनाव में उतारा जा सकता है। इनके अलावा कांग्रेस दिल्ली के चांदनी चौक से अलका लांबा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से अरविंदरसिंह लवली और नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से उदित राज को टिकट दे सकती है।
हरियाणा की बात करें तो अंबाला से कुमारी शैलजा, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा, भिवानी-महेंद्रगढ़ से श्रुति चौधरी और गुरुग्राम से कैप्टन अजयसिंह यादव पर कांग्रेस दांव लगा सकती है।

सचिन पायलट को टोंक-सवाईमाधोपुर सीट से हो सकते हैं प्रत्याशी


सूत्रों के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जालौर से टिकट दिया जा सकता है। वहीं टोंक से सचिन पायलट, भीलवाड़ा से सीपी जोशी और कोटा-बूंदी से शांति धारीवाल को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है। वहीं अलवर से भंवरजितेंद्र सिंह, झुंझुनू से बृजेंद्र ओला, सीकर से गोविंदसिंह डोटासरा और बाड़मेर से हरीश चौधरी को कांग्रेस टिकिट दे सकती है।

सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव से भूपेश बघेल को, बस्तर से दीपक बैज, कोरबा से ज्योत्सना महंत और दुर्ग से ताम्रध्वज साहू को कांग्रेस अपना लोकसभा प्रत्याशी बना सकती है। बिहार में किशनगंज लोकसभा सीट से मोहम्मद जावेद को, कटिहार से तारिक अनवर और औरंगाबाद से निखिल कुमार को टिकिट दिया जा सकता है। मध्यप्रदेश में देवास लोकसभा सीट से सज्जन वर्मा को और भिंड से राकेशसिंह चतुर्वेदी को, पंजाब में चंडीगढ़ से मनीष तिवारी तथा पटियाला से नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस अपना प्रत्याशी बना सकती है। बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा सीट से कांग्रेस डीके सुरेश को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here