गंदी राजनीति का शिकार हुए ईमानदार पुलिस अधिकारी ने की खुदकुशी, देखें वीडियो…

0
1026
Honest police officer committed suicide by dirty politics

राजनीतिक रसूखदारों के साथ आला पुलिस अधिकारियों पर लोग लगा रहे आरोप

पूर्व सांसद, व्यवसाई, जनप्रतिनिधि बैठे धरने पर

बीकानेर। प्रदेश में गंदी राजनीति का शिकार होकर सादुलपुर थाने में तैनात ईमानदार पुलिस अधिकारी ने खुदकुशी कर ली। संवेदनशील पुलिस अधिकारी की मृत्यु के बाद सादुलपुर थाने के बाहर पुर्व सांसद, जनप्रतिनिधियों और व्यवसायियों सहित अन्य लोगों ने धरना लगा दिया है। क्षेत्र के लोग राजनीतिक रसूखदारों के साथ आला पुलिस अधिकारियों पर अनैतिक दबाव डालने और खुदकुशी के लिए मजबूर किए जाने के आरोप लगा रहे हैं।

क्षेत्र के विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि सादुलपुर थाने के थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई अपने पुलिस की नौकरी में हमेशा सिंघम बन कर रहे, उन्होंने हमेशा अपनी नौकरी, वर्दी से ईमानदारी निभाई। वे गरीबों के लिए मसीहा थे। यही वजह से थी कि उनसे क्षेत्र के कई आला अधिकारी और राजनीतिज्ञ नाराज थे। इसी नाराजगी की वजह से इन प्रभावशाली लोगों ने इस ईमानदार पुलिस अधिकारी को भी राजनीतिक कीचड़ में घसीटने की कोशिश की, लेकिन स्वाभिमानी पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त ने राजनीतिक कीचड़ में जाने की बजाय ईश्वर के चरणों में शरण लेना उचित समझा।

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि आजकल देश में प्रचलन है कि किसी महिला के चुनाव जीत जाने के बाद उसके पति, देवर, जेठ, भाई, ससुर या बेटा उसके कार्य को संभालते हैं, या सरकारी कार्य में दखलंदाजी करते हैं या फिर चुनी गई महिला जनप्रतिनिधि के राजनीतिक सफर में बिछे कांटों को साफ करने का कार्य करते हैं। वहीं महकमे के आला अधिकारी भी सीआई विष्णुदत्त की ईमानदारी से परेशान बताए जा रहे थे। इसी प्रकार के किसी कार्य में दबंग पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त पर भी अनावश्यक राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा था और इसी दबाव के चलते उन्होंने अपने सरकारी क्वार्टर में फंदा लगा कर खुदकुशी की है। सूत्रों ने बताया कि खुदकुशी से पहले सीआई विष्णुदत्त ने सुसाइड नोट लिखा था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं मौके पर पहुंचे रेंज आईजी जोसमोहन ने पुष्टि की है कि सुसाइड नोट में सीआई विष्णुदत्त ने मौत का जिम्मेदार स्वयं को ही माना है।

सादुलपुर थाने के बाहर लगाया धरना

ईमानदार पुलिस अधिकारी की मृत्यु की सूचना से पूरे क्षेत्र में शोक छा गया। थाने के आगे लोगों की भीड़ जमा हो गई। भाजपा के पूर्व सासंद रामसिंह कस्वां, क्षेत्रीय नेता मनोज न्यांगली, नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष जगदीश देरासरिया, नंदकिशोर मरोठिया,
व्यापार मंडल के राधेश्याम डोकरवाल, पवन मोहता सहित कई प्रभावशाली लोग थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। वहीं चूरू सांसद राहुल कस्वां भी दिल्ली से सादुलपुर के लिए रवाना हो गए हैं।

Kamal kant sharma and Bhawani joshi newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here