जोधपुर के भूंगरा कांड में सरकार की संवेदनहीनता उजागर: डॉ. शेखावत

0
370
Government's insensitivity exposed in Jodhpur's Bhungra incident: Dr. Shekhawat

अपने युवराज का स्वागत छोड़ प्रदेश के नागरिकों की सुध लेने की सरकार को दी सलाह

पीडि़त परिवारों के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की उठाई मांग

बीकानेर। जोधपुर के भूंगरा गांव में पिछले दिनों हुई गैस दुखांतिका को लेकर भाजपा नेता डॉ. सुरेन्द्रसिंह शेखावत ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर संवेदनहीनता के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि सरकार पीडि़त परिवारों को सांत्वना देने की बजाय उनका मजाक बनाती नजर आ रही है।


डॉ. शेखावत के अनुसार मुख्यमंत्री के गृह जिले में इतनी बड़ी दुखांतिका हो जाने के बाद भी कलक्टर और एसपी का 8 दिन बाद घटनास्थल पर पहुंचना सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है। सरकार द्वारा पीडि़तों को दिया जाने वाला मुआवजा हास्यास्पद सा प्रतीत होता है, ऐसा लगता है कि सरकार पीडि़त परिवारों को सांत्वना न देकर उनका मजाक बना रही है। इतनी बड़ी त्रासदी हो जाने के बाद सरकार के किसी सक्षम प्रतिनिधि का मौके पर न पहुंचना, प्रशासनिक अनदेखी, उचित मुआवजे की घोषणा न करना और पीडि़त परिवारों के प्रति संवेदनहीनता दर्शाना सरकार की पोल खोलता है। प्रदेश की सरकार आमजन के कार्यों को छोड़ कर अपने युवराज के स्वागत में रेड कार्पेट बिछाने में जुटी है। कांग्रेस सरकार को प्रदेश के पीडि़त नागरिकों के कार्यों पर ध्यान देना चाहिए।


डॉ. शेखावत ने मृतकों एवं घायलों को उचित मुआवजा राशि दिए जाने, आवासों का निर्माण कराने, ऐसे परिवार जिनमें आजीविका कमाने वाले नहीं बचे हैं, उन परिवारों में बचे सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। साथ ही गैस कंपनियों से भी पीडि़त परिवारों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग राज्य और केंद्र सरकार से की है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here