कोरोना : बदतर हो रहे हालात, आज छह दर्जन से ज्यादा आए संक्रमित

0
399
CPI-M's nationwide campaign for 11-point demands from August 26

प्रशासन भी हुआ सख्त, गठित की ज्वाइंट एनफोर्समेेंट टीमें

जयपुर से निरीक्षण करने आई टीम

बीकानेर। जिले में कोरोना वायरस अब और भी ज्यादा घातक होता जा रहा है। कल तक हालात सामान्य नजर आ रहे थे लेकिन आज हालात बदतर होते दिखाई दे रहे हैं। आज शाम तक जिले में छह दर्जन से ज्यादा कोरोना संक्रमित रिपोर्ट किए गए हैं। जिले में कोरोना महामारी के दौरान विकट हो रहे हालातों का निरीक्षण करने के लिए जयपुर से एक टीम भी आ चुकी है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर आने के शुरुआती दिनों में यहां काफी राहत देखी जा रही थी। पहले तो चार-पांच रोगी नए आ रहे थे, इसके बाद कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन दर्जन तक पहुंच गया और आज तो कोरोना संक्रमण के 74 नए मामले सामने आ गए। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों के मामलों ने प्रशासन को भी चिंता में डाल दिया।

हालांकि कोरोना एडवाइजरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से प्रशासन भी लगातार कार्रवाई कर रहा है लेकिन लोग इतने लापरवाह हो गए हैं कि उन्हें अब इस खतरनाक महामारी की परवाह बिल्कुल भी नहीं रही। लोगों की लापरवाही को देखते हुए प्रशासन ने अब सख्ती करना शुरू कर दिया है।

ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीमें गठित, कराएगी पालना

कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए कलेक्टर नमित मेहता ने आज ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम का गठन किया है। इन टीमों में संबंधित थाना क्षेत्र के एरिया मजिस्ट्रेट, थानाधिकारी और नगर निगम के अधिकारियों को शामिल किया गया है। यह टीमें प्रतिदिन दो बार अपने-अपने क्षेत्रों का दौरा करेंगी और कोविड एडवाइजरी की पालना करवाएगी।

मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मास्क नहीं पहनने और सही तरीके से मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ अधिक से अधिक चालान काटे जाएंगे। साथ ही एडवाइजरी का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों को अस्थाई रूप से सीज किया जाएगा। रात 9 बजे तक दुकानें भी बंद हो जाएं, यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here