सवा साल बीता, पुलिस ने नहीं पकड़े हत्या के आरोपी

0
353
छापर थाना

चूरू जिले के छापर थाना क्षेत्र में जून-18 में हुई थी हत्या, आरोपी रसूखदार

बीकानेर। चूरू जिले के छापर थाना क्षेत्र में सवा साल पहले हुई हत्या के मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं किए जाने से परेशान हुए परिजनों ने आज यहां रेंज के पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के आगे प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी परिजनों ने आरोपी को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग का ज्ञापन पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन को सौंपा।

मृतक शख्स के छोटे भाई मुरलीधर स्वामी ने बताया कि उनके बड़े भाई लीलाधर स्वामी की हत्या करने वाले दोनों आरोपी अमित मोदी और अमित पेडि़वाल सट्टा और हवाला कारोबार से जुड़े हैं। धनबली होने की वजह से उनका समाज में रौब है और वे रसूखदार माने जाते हैं। इसी वजह से छापर थाना पुलिस उन पर हाथ डालने से घबरा रही है। आरोपियों की पुलिस से मिलीभगत हो रखी है।

उन्होंने बताया कि हत्या की वारदात 27 जून-2018 को हुई थी, उस दौरान छापर थाना पुलिस ने एक महीने तक आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया था। पुलिस के रवैये से परेशान होकर उन्होंने इस्तगासे के जरिए मामला दर्ज कराया था। इसके बावजूद पुलिस ने इस प्रकरण में कार्रवाई करने की जहमत तक नहीं उठाई। इतना ही नहीं हत्या की वारदात को पन्द्रह महीने बीत जाने के बाद भी पुलिस ने न्यायालय में आरोपियों के खिलाफ चालान पेश नहीं किया है।

समाज के कन्हैयालाल रांकावत ने बताया कि आज आईजी साहब ने आश्वासन दिया है वे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे। आईजी ने मृतक के परिजनों को चूरू जाकर वहां के पुलिस अधीक्षक से मिलने की बात भी कही।

Kamal kant sharma newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here