सजने लगा शहर, प्रत्येक चौराहों पर फहरा रहीं केशरिया पताकाएं, धर्मयात्रा की तैयारी

0
167
The city started getting decorated, saffron flags were fluttering at every intersection, preparations for the religious procession

नव संवत्सर की संध्या पर निकलेगी धर्मयात्रा, होगी मां भारती की आरती

कार्यालय शुरू, लोगों में उत्साह, कार्यकर्ताओं में जोश, प्रशासन मुस्तैद

बीकानेर। नव संवत्सर को लेकर शहर सजने लगा है। प्रत्येक मुख्य चौराहे पर केशरिया पताकाएं फहरा रही हैं। धर्मयात्रा के आयोजन को लेकर हिन्दू जागरण मंच की ओर से तैयारियां जारी है। वहीं धर्मयात्रा को लेकर मंच के कार्यकर्ताओं के साथ सनातनियों में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है।


हिन्दू जागरण मंच के महानगर संयोजक कैलाश भार्गव और प्रान्त सदस्य राजेन्द्र किराडू ने बताया कि
भारतीय नववर्ष पर धर्मयात्रा व महाआरती की तैयारियां परवान पर है। इसके लिए मुख्य कार्यालय गोकुल सर्किल स्थित यशोदा भवन में शुरू कर दिया है। इस कार्यालय से आमजन विभिन्न प्रकार की झण्डियां, पताका, ध्वज, फर्रीयां, पैम्पलेट, स्टीकर आदि प्राप्त कर सकते हैं। मंच की ओर से साथ ही मंच की ओर से बीकानेर नगर के मौहल्लों, नुक्कड़, चौराहों पर निमन्त्रण सभाओं का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें वर्ष प्रतिपदा को उत्साह व उल्लास से मनाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।


हिन्दू जागरण मंच के प्रान्त सदस्य मुकेश भादाणी ने बताया कि मंच के कार्यकर्ता नगर को सजाने के कार्य में रात-दिन जुटे हुए हैं। धर्मयात्रा का आयोजन पूरी तरह से गैरराजनीतिक है। चैत्र प्रतिपदा की संध्या को जूनागढ़ के सामने मां भारती की आरती की जाएगी। इससे पहले एमएम ग्राउंड से जूनागढ़ तक धर्मयात्रा निकाली जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here