व्हाट्सऐप का नया अपडेट, चाहकर भी कोई नहीं कर पाएगा फ्रॉड, ऑन करें ये फीचर

0
282
Now you can easily convert pictures into stickers, new feature on WhatsApp
photo by google

डायरेक्ट लॉक स्क्रीन से स्पैम मैसेज को कर सकते हैं ब्लॉक

कम्पनी कर रही है प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भी काम

व्हाट्सऐप समय के साथ बहुत सारे बदलाव लेकर आया है। ऐप में भी कंपनी ने कई बदलाव किए हैं। इसी कड़ी में यूजर्स के लिए ऐप को आसान बनाने के क्रम में फैसला लिया गया है। व्हाट्सऐप एक नया फीचर लेकर आया है। ये यूजर्स को स्पैम मैसेज मेें हमें इशू निपटने में मदद करने वाला है। इसके अलावा ये फीचर आपका समय भी काफी बचा सकता है।


व्हाट्सऐप ने नए फीचर को अपडेट करने के बाद आप डायरेक्ट लॉक स्क्रीन से स्पैम मैसेज को ब्लॉक कर सकते हैं। ऐसे में आप स्पैम को सीधा ब्लॉक कर सकते हैं और आपको समय भी बर्बाद करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि लॉक स्क्रीन पर ही आप सीधा इन मैसेज को ब्लॉक कर सकते हैं। यानी आपको ऐप में जाकर नेविगेट करने की जरूरत ही नहीं है और ये सीधा काम करना शुरू कर देगा।


ऐसे में व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए स्पैम मैसेज कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं रहा है। फ्रॉड स्कीम से बचने के लिए भी ऐसा किया जा रहा है। हालांकि लंबे समय से व्हाट्सऐप इस पर काम कर रहा था, लेकिन अब फाइनली से यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। लेटेस्ट फीचर की मदद से यूजर्स मैसेज को आसानी से स्विफ्ट कर सकेंगे। यानी प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भी कंपनी की तरफ से काफी काम किया जा रहा है।

व्हाट्सऐप के नए फीचर की मदद से कर पाएंगे क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेज


व्हाट्सऐप की तरफ से क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सपोर्ट भी प्रोवाइड करवाया जाएगा। यानी आप किसी भी ऐप की मदद से एक-दूसरे से कॉन्टैक्ट कर पाएंगे। इसका मतलब है आपको कॉन्टैक्ट करने के लिए जरूर नहीं कि व्हाट्सऐप का सहारा लेना पड़े। आमतौर पर पहले ऐसा होता था कि मैसेज करने के लिए दोनों ही यूजर्स को एक प्लेटफॉर्म पर आना होता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here