‘आटा पहले या डेटा पहले, सड़क पहले या सैटेलाइट पहले’, गहलोत के सामने पीएम मोदी ने कसा तंज

0
292
'Flour first or data first, road first or satellite first', PM Modi taunts Gehlot

5,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

सीएम अशोक गहलोत ने किया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत

नाथद्वारा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नाथद्वारा में 5,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे।


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने प्रदेश की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान श्रीनाथजी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है। यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथजी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथजी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है।

सीएम अशोक गहलोत पर कसा तंज

पीएम मोदी ने अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा, ‘कुछ लोग इतनी नकारात्मकता से भरे होते हैं कि उन्हें देश में कुछ भी अच्छा होता दिखाई नहीं देता। उन्हें केवल विवाद पैदा करना पसंद है। आपने कुछ लोगों को कि ‘आटा पहले या डाटा पहले, कहते सुना होगा, लेकिन इतिहास गवाह है कि तेज गति से विकास के लिए बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर भी जरूरी है।’ उन्होंने कहा कि नकारात्मकता से भरे हुए लोगों में न दूरदृष्टि होती है और न ही वे राजनीतिक स्वार्थ से ऊपर उठकर देख पाते हैं। दूरदृष्टि के साथ इन्फ्रास्ट्रक्चर न बनाने का नुकसान राजस्थान ने भी खूब उठाया है। इस मरुभूमि में कनेक्टिविटी के अभाव में आना-जाना कितना मुश्किल होता था, ये आप भलीभांति जानते हैं। इस कारण यहां खेती किसानी, व्यापार, कारोबार सब कुछ मुश्किल था।

केन्द्र सरकार दिन-रात कर रही काम

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार सेवा भाव को ही भक्ति भाव मानकर दिन-रात काम कर रही है। जनता-जनार्दन के जीवन को आसान बनाना हमारी सरकार के सुशासन की प्राथमिकता है। हर नागरिक के जीवन में सुख-सुविधा और सुरक्षा का कैसे विस्तार हो, इसके लिए निरंतर काम चल रहा है। पीएम ने आगे कहा कि राष्ट्ररक्षा के लिए राणा प्रताप के शौर्य, भामाशाह के समर्पण और वीर पन्नाधाय के त्याग की गाथाएं, इस मिट्टी के कण-कण में रची-बसी हैं। अपनी विरासत की इस पूंजी को हमें अधिक से अधिक देश-दुनिया तक ले जाना आवश्यक है। इसलिए आज भारत सरकार अपनी धरोहरों के विकास के लिए अलग-अलग सर्किट पर काम कर रही है।’

सीएम अशोक गहलोत ने किया पीएम मोदी का स्वागत

इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा, ‘मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री आज राष्ट्रीय राजमार्ग और रेलवे परियोजनाओं को समर्पित करेंगे। राजस्थान में अच्छे काम हुए हैं, राजस्थान में सड़कें अच्छी हैं। पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं।’

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here