देश में बढ़े डेल्टा प्लस के मामले, बरतनी होगी सावधानी

0
573
देश में बढ़े डेल्टा प्लस के मामले, बरतनी होगी सावधानी

कोरोना का खतरा बरकरार, सरकार ने कही यह बात

मास्क पहननें और गाइडलाइन की पालना करना है जरूरी

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से देश अभी पूरी तरह उबर भी नहीं पाया है कि तीसरी लहर का खतरा मंडराने लगा है। कोविड-19 के खतरनाक वायरस के रूप में सामने आ रहे डेल्टा प्लस के मामले अब बढऩे लगे हैं। सरकार ने सभी से सावधानी बरतने की बात कही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केंद्र सरकार के अनुसार देश में डेल्टा प्लस के मामले बढ़कर 48 हो गए हैं। राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के निदेशक डॉ. एसके सिंह ने कहा है कि देश में आठ राज्य हैं जहां डेल्टा वरिएंट के 50 फीसद से अधिक केस मिल चुके हैं। इन राज्यों में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।
वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार मौजूदा वक्त में देश के महज 125 जिलों में 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना के 51,666 मामले दर्ज़ किए गए हैं। पिछले एक हफ्ते में कोरोना मामलों में 24 फीसद की कमी आई हैं। सक्रिय मामलों की संख्या भी 6,12,000 पर सिमट गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में करीब 60,73,000 वैक्सीन की डोज दी गई। देश में धीरे-धीरे कोरोना प्रतिबंधों में छूट दी जा रही है। चूंकि कोरोना वायरस अभी भी गया नहीं है इसलिए सभी लोग मास्क को पहने रखें। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें और कोविड गाइडलाइन की पालना करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here