बीकानेर पुलिस ने किया राजपास एक्ट के तहत हार्डकोर अपराधी को निरुद्ध

0
194
Bikaner police arrested hardcore criminal under Rajpass Act

आरोपी दानाराम सियाग है रोहित गोदारा गैंग का गुर्गा, लूट, हत्या, फिरौती जैसे 13 प्रकरण दर्ज

आदर्श आचार संहिता में राजपासा एक्ट में बीकानेर पुलिस की प्रदेश में पहली कार्रवाई

दानाराम सियाग लूणकरनसर थाने का हिस्ट्रीशीटर और बीकानेर जिले का हार्डकोर

बीकानेर। जिला पुलिस ने लूणकरनसर थाने के हिस्ट्रीशीटर और बीकानेर जिले के हार्डकोर अपराधी को राजपासा एक्ट के तहत निरूद्ध किया है। आरोपी युवक पर लूट, हत्या, डकैती, फिरौती, हत्या के प्रयास जैसे कुल 13 प्रकरण दर्ज हैं।


पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि दानाराम सियाग उर्फ दानिया पुत्र जगदीश प्रसाद को राजपासा एक्ट में निरूद्ध किया गया है। आरोपी मूलरूप से चूरू के भानीपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बिल्यूं गांव का निवासी है, फिलहाल वह लूणकरनसर के वार्ड 2, सुरनाणा रोड पर निवास करता है। दानाराम उर्फ दानिया रोहित गोदारा गैंग का गुर्गा है और पुलिस थाना लूणकरनसर का हिस्ट्रीशीटर व बीकानेर जिले का हार्डकोर अपराधी है। आरोपी राजू ठेहट और सिद्धू मुसेवाला हत्याकांड में लिप्त रहा है।

आरोपी के विरुद्ध पुलिस अधीक्षक बीकानेर की ओर से राजस्थान असामाजिक क्रियाकलाप निवारण अधिनियम-2006 के तहत जिला मजिस्ट्रेट बीकानेर के समक्ष इस्तगासा पेश किया। जिनके द्वारा राजपासा एक्ट की धारा – 3 के तहत अपराधी दानाराम सियाग को निरूद्ध करने के आदेश जारी किए गये थे। जिसकी पालना में आरोपी दानाराम को गिरफ्तार किया जाकर केन्द्रीय कारागृह बीकानेर में दाखिल करवाया गया है। जिला बीकानेर में इसी तरह के आदतन हार्डकोर अपराधियों को चिन्हित कर सूची तैयार की जा रही है, जिनके विरूद्ध भविष्य में उक्त अधिनियम एवं अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत कार्यवाही की जायेगी। आदर्श आचार संहिता – 2024 में राजपासा एक्ट में बीकानेर पुलिस की प्रदेश में यह पहली कार्रवाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here