इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट, जानें मौसम की ताजा अपडेट

0
270
Alert regarding rain in these districts, know the latest weather updates

3 मई यानि कल कई जिलों में आंधी के साथ बादल छाए रहने की आशंका

10 मई के बाद प्रदेश में जारी होगा तेज धूप का प्रकोप, पड़ेगी भारी गर्मी

बीकानेर। प्रदेश के कई जिलों में अप्रेल में तापमान कम रहा, जिससे यहां हल्की ठंडक रही। मौसम विभाग के अनुसार 3 मई को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो सकता है, जिसका असर प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी जिलों में नजर आ सकता है। इसके साथ ही हल्की धूलभरी हवा और देर रात बादल छाए रह सकते हैं।


मौसम विभाग का कहना है कि 3 मई को प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बादल छाए रह सकते है। इसके साथ बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से झुंझुनूं, सीकर के साथ चूरू, जोधपुर, बीकानेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, नागौर और हनुमानगढ़ में अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग के मुताबिक, इस बार मई के महीने में झुलसाने वाली गर्मी पड़ सकती है। मई महीने के पहले हफ्ते में चार तारीख तक पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा, जिससे शेखावाटी और राज्य के अधिकतर इलाकों में तेज अंधड़-बारिश हो सकती है। वहीं 10 मई के बाद राज्य में धूप का प्रकोप जारी होगा, जिससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी। इससे लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।


इसके अलावा 4 मई को भी पश्चिमी विक्षोभ के असर से 3 दिन लगातार बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि चार मई को मौसम में जबरदस्त बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे 4, 5 और 6 मई को हल्की बारिश हो सकती है। इसकी वजह से पारा सामान्य के आस-पास ही दर्ज किया जा सकता है।
मौसम विभाग ने चार मई को एक नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने की आशंका जताई है, जिसके असर से छह जिलों में बारिश होने की संभावना है। इससे यहां का मौसम बदल जाएगा, जिससे यहां के लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। गौरतलब है कि इस बार प्रदेश में एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुए, जिसके असर से बारिश, तेज हवाओं और आंधी का दौर लगातार जारी रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here