युवा कांग्रेस : शुरू करेगी ‘व्यापक जनजागरूकता अभियान’ 

0
186
युवा कांग्रेस

लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को बताएगी नोटबंदी से हुआ नुकसान

जयपुर। अखिल भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से देश भर में नोटबंदी को लेकर व्यापक जनजागरूकता अभियान शुरू किया जाएगा। इस अभियान का मकसद लोकसभा चुनाव से पहले युवाओं को नोटबंदी से हुए ‘नुकसानÓ के बारे में अवगत कराना है।

देशभर में नोटबंदी के आधिकारिक आंकड़े को लेकर मानो कि एक बहस छिड़ चुकी है। जिसमें विपक्ष की ओर से सरकार पर लगातार हमले हो रहे हैं।
जानकारी के मुताबिक इसको लेकर ही अब कांग्रेस की युवा इकाई अब इस मुद्दे पर व्यापक जनजागरूकता अभियान शुरू करने जा रही है जिसमें भारतीय युवा कांग्रेस इस अभियान के तहत जगह-जगह सम्मेलन और संगोष्ठी करने के साथ ही ऑनलाइन मुहिम भी शुरू करेगी।

युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष श्रीनिवास के अनुसार नोटबंदी बहुत बड़ा घोटाला है और आरबीआई के आंकड़े सामने आने के बाद यह बात साबित हो गई है। देश के युवाओं को यह पता होना चाहिए कि भाजपा नीत सरकार के इस कदम से देश को 2.25 लाख करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

साथ ही कहा कि युवा कांग्रेस इसको लेकर व्यापक जनजागरुकता अभियान शुरू करेगी।

इसके तहत देश भर में सम्मेलन और संगोष्ठी का आयोजन होगा। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से भी युवाओं को नोटबंदी के नुकसान के बारे में बताया जाएगाा। श्रीनिवासन ने ये भी कहा कि युवा कांग्रेस का यह अभियान लोकसभा चुनाव तक चलेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी नोटबंदी के मुद्दे पर लगातार हमले बोल रही है।

राहुल गांधी ने हाल ही में आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15.20 क्रोनी कैपिटलिस्ट को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी की थी। जिसका नुकसान आप लोगों को उठाना पड़ रहा है, जिसे आमजन को अवगत करवाने के लिए युवा कांग्रेस लगातार काम कर रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here