पीएम मोदी ने बता दिया प्रदेश में कौन होगा बीजेपी का चेहरा

0
586
PM Modi told who will be the face of BJP in the state

इस संकेत के निकाले जा रहे हैं कई मायने

चर्चाओं को बाजार होने लगा है गर्म

बीकानेर। पिछले कई महीनों से प्रदेश में बीजेपी सीएम फेस को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। सीकर में पीएम नरेंद्र मोदी ने इस बारे में एक बड़ा संकेत दे दिया है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए ही बड़ी बात कह दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कई नेताओं का नाम लिया। पूर्व मुख्यमंत्री भैरोसिंह शेखावत, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का नाम लिया मगर पूर्व सीएम के कार्यों की चर्चा नहीं की।


राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार पीएम मोदी ने बीजेपी सरकार की बात कही है। उन्होंने कह दिया कि राजस्थान में जीतेगा कमल और खिलेगा कमल। पीएम के इस संकेत पर पहले ही अमित शाह ने मुहर लगा दी थी। मसलन, यहां पर कमल के नाम ही चुनाव होगा। मतलब साफ है कि सीएम चुनाव बाद ही तय किया जाएगा। उसमें कोई भी सीएम चेहरा हो सकता है।

युवाओं और किसानों को किया उत्साहित


पीएम ने अपना भाषण पूरी तरह से युवाओं और किसानों पर फोकस किया। उन्होंने पेपर लीक को बड़ा मामला बताया है। युवाओं को उत्साहित भी किया है। इसके साथ ही उन्होंने किसानों के कर्ज माफी को बड़ा मुद्दा बना दिया है। उन्होंने बीजेपी की सरकार का गुणगान किया। प्रदेश में पिछली बीजेपी सरकार द्वारा किये गए कार्यों की चर्चा नहीं की। जबकि यही काम यहां पर बीजेपी के नेता भी कर रहे है। केंद्र सरकार के 9 साल के कार्यक्रम की चर्चा कर रहे हैं, मगर पिछली बीजेपी सरकार के 10 साल के कार्यों की कोई चर्चा नहीं हो रही है।

पिछले चुनाव में मिली हार का सबक


शेखावटी में पिछले चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ा नुकसान हुआ। इस बात की चिंता बीजेपी को भी है और पीएम नरेंद्र मोदी को भी। इसलिए शेखावटी में उन्होंने वहां के मजबूत नेताओं की चर्चा की लेकिन पिछली बार की बीजेपी सरकार के काम की चर्चा नहीं की। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस बार राजस्थान में करवट भी बदलेगा और राजस्थान की किस्मत भी बदलेगी। कमल के फूल की चर्चा की मगर किसी नेता का नाम नहीं लिया। जबकि कुछ नेताओं को उम्मीद थी कुछ संकेत मिल सकता है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here