लोकसभा चुनाव : भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट, बीकानेर से अर्जुनराम मेघवाल हैं भाजपा प्रत्याशी

0
225
Lok Sabha elections: BJP releases first list, names of 195 candidates declared

पीएम नरेन्द्र मोदी वाराणसी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधी नगर से उतरे चुनाव मैदान में

195 प्रत्याशियों के नाम घोषित, लिस्ट में 28 महिलाएं, 47 युवाओं के नाम

बीकानेर। भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची कुछ देर पहले ही जारी कर दी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी वाराणसी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह गांधी नगर और केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल बीकानेर से चुनाव मैदान में उतरे हैं।


भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केन्द्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। न्यूजफास्ट वेब भाजपा ने 195 प्रत्याशियों में 28 महिलाओं को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पहली लिस्ट में 47 युवाओं को टिकट देने की घोषणा की गई है। वहीं 27 एससी, 18 एसटी व 57 ओबीसी वर्ग के प्रत्याशी बनाए हैं।न्यूजफास्ट वेब 195 प्रत्याशियों की लिस्ट में 51 प्रत्याशी उत्तर प्रदेश के, गुजरात के 15, पश्चिम बंगाल के 20, तेलांगना के 9, झारखंड के 11, असम के 11, केरल के 12, राजस्थान के 15 व दिल्ली के 5 प्रत्याशी शामिल हैं।


भाजपा की ओर से जारी की गई पहली लिस्ट में न्यूजफास्ट वेब केन्द्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर से, केन्द्रीय राज्य मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत को जोधपुर से, बांसवाड़ा से महेन्द्रजीतसिंह मालवीया, झालावाड़ से दुष्यंतसिंह, अलवर से भूपेन्द्र यादव, कोटा से ओम बिड़ला, चित्तौडग़ढ़ से सीपी जोशी, जालौर लुंबाराम चौधरी, पाली से पीपी चौधरी, सुमेधानंद सरस्वती को सीकर से, चूरू से देवेन्द्र झाझडिय़ा, नागौर से ज्योति मिर्धा, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, भरतपुर से रामस्वरूप कोली, उदयपुर से पन्नालाल रावत को प्रत्याशी बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here