सराहनीय : पुलिस ने गुम हुए 125 मोबाइल ट्रेस कर मालिकों को लौटाए, देखें वीडियो..

0
286
Commendable: Police traced 125 missing mobiles and returned them to owners

पुलिस का विशेष अभियान ‘फिर से खुशी’, लौटाए गए मोबाइल की अंदाजन कीमत 38 लाख रुपए

इससे पहले भी बीकानेर पुलिस ने फरियादियों को लौटाए थे 110 मोबाइल

बीकानेर। जिला पुलिस ने आज गुम हुए 125 मोबाइल ट्रेस करके उनके मालिकों को वापिस दिलवाए हैं। गुम हुए मोबाइल को ट्रेस कर उनके मालिकों तक पहुंचाने केे लिए पुलिस की ओर से विशेष अभियान ‘फिर से खुशी’ चलाया जा रहा है।


पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि जिले में कई लोगों के मोबाइल गुम होने की सूचना फरियादियों द्वारा ऑनलाइन पुलिस पोर्टल पर दर्ज की जाकर फरियादी द्वारा स्वयं साइबर सैल को भी सूचित किया गया था। फरियादियों में से ज्यादातर साधारण परिवार से थे, उनमें से ज्यादातर लोग ऐसे थे जिन्होंने बडी मुश्किल से किस्तों पर मोबाइल खरीदा था। फरियादियों के चेहरे पर फिर से खुशी लाने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर हरिशंकर के निर्देशन में जिला पुलिस को साइबर सैल को गुमशुदा मोबाइलों को ट्रेस करने के लिए निर्देश दिए गए। साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर हरिशंकर के निर्देशन में एक विशेष टीम का गठन किया गया।


निर्देशानुसार साइबर सैल ने विशेष अभियान फिर से खुशी के तहत वर्ष, 2022-23 से अब तक गुम हुए 200 मोबाइल को सर्च करने के लिए टीम में शामिल हैड कांस्टेबल दीपक यादव, हैड कांस्टेबल दिलीपसिंह, कांस्टेबल श्रीराम, कांस्टेबल महेन्द्र, कांस्टेबल राजूराम, कांस्टेबल बाबूलाल, कांस्टेबल गोविन्द, कांस्टेबल देवेन्द्र, कांस्टेबल सूर्यप्रकाश ने मोबाइल सेवा प्रदाता कम्पनी से बीकानेर जिले में गुम हुए मोबाइलों की जानकारी प्राप्त की और प्रदेश के अलग-अलग जिलों में चल रहे गुमशुदा मोबाइलों को ट्रेस कर बरामद किया।


बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत औसतन प्रति मोबाइल 25 से 75 हजार रुपए पुलिस की ओर से बताई गई है। पुलिस अधीक्षक ने यह भी जानकारी मीडिया को दी है कि बरामदशुदा मोबाइल वृद्ध महिलाओं, मजदूरों, खेती करने वालों, विद्यार्थियों व सरकारी तथा प्राइवेट नौकरी करने वालों के थे। जिला पुलिस की साइबर सैल की ओर से गुम हुए मोबाइल वापिस पाकर मोबाइल मालिकों के चेहरों पर खुशी की लहर थी। पुलिस की ओर से विशेष अभियान ‘फिर से खुशी’ लगातार चलाया जाएगा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here