2024 के लिए पैन इंडिया मिशन पर जुटी बीजेपी, NDA की बैठक में दिखेगा ट्रेलर

0
243
BJP engaged on Pan India mission for 2024, trailer will be seen in NDA meeting

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी रणनीति पर काम कर रही है बीजेपी

18 जुलाई को होने वाली है एनडीए की बैठक, कई दलों के शामिल होने की संभावना

न्यूजफास्ट वेब। लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक के पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीजेपी के पैन इंडिया प्रोजेक्ट की पहली झलक 18 जुलाई को होने वाली एनडीए की बैठक में दिखाई देगी।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बैठक में शिवसेना के शिंदे ग्रुप के साथ ही एनसीपी का अजित पवार धड़ा शामिल हो सकता है। इसके साथ ही लोकजनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) के प्रमुख चिराग पासवान की एक बार फिर NDA में वापसी के भी संकेत मिल रहे हैं। आज ही केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता नित्यानंद राय ने पटना में चिराग पासवान से मुलाकात की। एनडीए की बैठक में एनसीपी के अजित पवार धड़े की तरफ से प्रफुल्ल पटेल शामिल हो सकते हैं। बगावत से कुछ दिन पहले ही शरद पवार ने उन्हें सुप्रिया सुले के साथ एनसीपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया था।

इन दलों की भी हो सकती है एनडीए में एंट्री


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीजेपी नेतृत्व ने कर्नाटक में जनता दल (एस), उत्तर प्रदेश में ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी और बिहार में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश साहनी को गठबंधन में लाने का फैसला किया है। बिहार में प्रभावशाली दलित नेता जीतनराम मांझी पहले ही NDA में शामिल हो चुके हैं। इसके बाद मुकेश साहनी के साथ सकारात्मक बातचीत और अब चिराग की वापसी के साथ बिहार में बीजेपी सवर्ण जातियों और गैर यादव व गैर कुर्मी ओबीसी जातियों का एक गठबंधन तैयार करती दिखाई दे रही है। इसके साथ ही पार्टी ने कर्नाटक में प्रमुख वोक्कालिगा समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाली जेडीएस के साथ जाने का संकेत दिया है जो दिखाता है कि पार्टी खुलेपन के साथ आगे बढ़ रही है। इसके अलावा पार्टी की अपने दो पूर्व सहयोगियों तेलुगु देशम पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के साथ चर्चा भी चल रही है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here