सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मिलीभगत कर भूमाफिया काट रहे हैं चांदी

0
206
BJP candidate Arjunram Meghwal reached Lunkaransar area, enumerated the development works of the Centre.

भ्रष्टाचार निवारण समिति ने उद्योगपति अशोक मोदी पर गरीब दलितों की जमीन हड़पने के लगाए आरोप

एक उद्योगपति को संरक्षण देने के प्रदेश के दो पूर्व मंत्रियों पर भी लगे आरोप

BJP candidate Arjunram Meghwal reached Lunkaransar area, enumerated the development works of the Centre.

बीकानेर। जिले में अनुसूचित जाति के लोगों की जमीन हड़पने का सिलसिला लगातार जारी है। रसूखदार अपने रसूख के चलते प्रशासन से सांठ-गांठ कर अनुसूचित जाति के लोगों की कीमती कृषि भूमि सहित यूआईटी, राजस्व व हाउसिंग बोर्ड की जमीनों को अपने लोगों के नाम करवा रहे हैं। इस बारे में भ्रष्टाचार निवारण समिति ने आज रसूखदार उद्योगपति अशोक मोदी पर गरीब दलितों की जमीन हड़पने व सरकारी तंत्र से मिलीभगत कर सरकारी जमीन को कोडिय़ों के दामों में खरीदने के आरोप लगाए।


समिति के अध्यक्ष पुनीत ढाल ने आज मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि इस उद्योगपति ने बीकानेर और उससे आस-पास की बेशकीमती कृषि भूमि को अनुसूचित जाति के लोगों से सस्ते में खरीद कर कॉलोनियों में परिवर्तित करवा लिया है। इन कॉलोनियों में भूखंड काट कर मनमाफिक दामों में बेच कर चांदी कूटी जा रही है। इतना ही नहीं इस रसूखदार ने सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों से मिलीभगत कर सरकारी जमीन की खातेदारी भी अपने और अपने परिजनों के नाम करवा ली है। दलित व वंचित लोगों को डरा-धमका कर उनकी जमीन को ये रसूखदार उद्योगपति अपने लोगों के नाम करवा रहा है।

इस गौरख धंधे में कई प्रशासनिक अधिकारी और कई नेता भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इस बारे में कलक्टर को लिखित में शिकायत दी गई थी लेकिन प्रदेश के दो पूर्व मंत्रियों का संरक्षण होने की वजह से इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई। इससे पहले केन्द्रीय कानून मंत्री को भी ज्ञापन दिया गया। जिसमें सरकारी राजस्व को नुकसान पहुंचाने वाले, दलित लोगों को डरा-धमका कर उनसे सस्ते दामों में जमीन खरीदने वाले इस रसूखदार के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच करवाकर कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here