प्रेम मिष्ठान भंडार की फैक्ट्री पर खाद्य आयुक्तालय टीम की बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
670
Big action by Food Commissionerate team on Prem Mishthan Bhandar factory, watch video...

रसगुल्लों में मक्खियां, साफ-सफाई भी नहीं, नॉर्म्स के अनुसार काम भी नहीं

धनलक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी से 25 सौ किलो देशी घी सीज, दोनों जगहों से लिए सैंपल

BJP candidate Arjunram Meghwal reached Lunkaransar area, enumerated the development works of the Centre.

बीकानेर। त्योहार पर सक्रिय हुए खाद्य आयुक्तालय की टीम ने बुधवार को रानीबाजार औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्रेम मिष्ठान भंडार की फैक्ट्री और धनलक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम कार्रवाई करते हुए खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए। मिठाई फैक्ट्री में खाद्य आयुक्तालय टीम को काफी अनियमितताएं मिलीं, जिस पर जयपुर से आए संयुक्त आयुक्त ने फैक्ट्री संचालक को सख्त हिदायत दी।


संयुक्त आयुक्त डॉ. एसएन धौलपुरिया ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि प्रेम मिष्ठान भंडार की फैक्ट्री में रसगुल्लों का स्टॉॅक था, ये स्टॉक प्रयागराज भेजा जाना था। रसगुल्लों में मक्खियां पड़ी मिली। वहीं कर्मचारियों के सिर पर टोपी या कपड़ा नहीं बंधा था, हाथों में दस्ताने भी नहीं पहने हुए थे। जिस पर कार्रवाई करने वाली टीम में शामिल अधिकारियों ने फैक्ट्री संचालक को नॉम्र्स के अनुसार कर्मचारियों को वहां रखने, काम करवाने, पूरी तरह से साफ-सफाई रखने की सख्त हिदायत दी। साथ ही वहां से रसगुल्लों के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए लैब भिजवाया।


वहीं खाद्य आयुक्तालय की टीम ने धनलक्ष्मी ट्रेडिंग कंपनी के गोदाम में भी कार्रवाई की। इस गोदाम में फर्म संचालक को बिना लाइसेंस कारोबार करते हुए पाया गया। जिस पर टीम ने वहां रखे 25 सौ किलो घी और तेल को सीज किया। साथ ही तेल व घी के सैंपल भी लिए।
कार्रवाई में जयपुर से आए संयुक्त आयुक्त डॉ. एसएन धोलपुरिया के साथ स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेन्द्र चौधरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहितसिंह तंवर भी शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here