संभाग भर में पुलिस एरिया डॉमिनेशन अभियान, 481 अपराधी गिरफ्तार

0
238

966 पुलिस अधिकारियों व जवानों की 218 टीमों ने दी 1041 स्थानों पर दबिश

एनडीपीएस में 14, आबकारी एक्ट में 18, आर्म्स एक्ट में एक कार्रवाई

बीकानेर। प्रदेश मुख्यालय की ओर से मिले निर्देशानुसार संभाग में पुलिस की ओर से आज एक दिवसीय एरिया डोमिनेशन अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत पुलिस ने कई दर्जनों अपराधियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया।


रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि रेंज के सभी जिला पुलिस अधीक्षक को थानावार एवं ग्रामवार अपराधियों की सूचियां तैयार करने एवं उनकी धरपकड़ के लिए विभिन्न टीमें गठित करने के निर्देश दिए गए। सभी जिला पुलिस अधीक्षक से समन्वय स्थापित कर वांछित व सक्रिय अपराधियों की सूची तथा रेड टीमें एवं रूट्स तैयार कर उन्हें अन्तिम रूप दिया गया। सभी थानों, ऑफिस, पुलिस लाइन, क्यूआरटी, आरएसी आदि को नियोजित करते हुए 966 पुलिस अधिकारियों व जवानों की 218 टीमें गठित की गई और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्वयं टीमों को ब्रीफ कर रवाना किया गया।


इन टीमों ने संभाग के चारों जिलों बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ में कुल 1041 स्थानों पर दबिश दी। जिसमें कुल 481 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इन अपराधियों में से 132 स्थाई वारन्टी/उद्घोषित अपराधी/ मफरूर/ गिरफ्तारी वारन्टी में वान्छित अपराधी पकड़े गए। 239 से अधिक ऐसे अपराधियों का गिरफ्तार किया गया जो सार्वजनिक स्थानों पर झगड़ा/लोक शांति भंग करते/शराब के नशे में आवागमन में व्यवधान पैदा करते तथा नशे की हालत में वाहन चलाते पाए गए। साथ ही आर्म्स एक्ट में एक, एनडीपीएस एक्ट में 14, आबकारी एक्ट में 18 व अन्य एक्ट में 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।


इस एक दिवसीय अभियान में 14 हिस्ट्रीशीटर/हार्डकोर अपरााधी/ईनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।
जघन्य अपराधों में वान्छित 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। विभिन्न प्रकरणों में कुल 23 वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।


केन्द्रीय कारागृह में आकस्मिक चैकिंग कर तीन बंदियों से 3 मोबाइल बरामद


पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि 40 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा केन्द्रीय कारागृह में आकस्मिक चैकिंग कर 3 व्यक्तियों से 3 मोबाइल जब्त कर कारागृह अधिनियम धारा-42 के तहत कार्रवाई की गई।
जिन बंदियों के पास से मोबाइल जब्त किए गए हैं उनमें अशोक कुमार (हत्या का अपराधी) पुत्र देशराज निवासी 9 बीएचडी उदाना, लूणकरनसर, भवदीप सिंह (एनडीपीएस एक्ट में अपराधी) पुत्र हरबंशसिंह निवासी बठिण्डा-पंजाब और भवानीगिरी (एनडीपीएस एक्ट में अपराधी) पुत्र शेरगिरी निवासी हाड़ला, कोलायत, बीकानेर है।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here