अचानक जिला अस्पताल पहुंचे विधायक जेठानंद व्यास, मचा हड़कंप

0
277

मिली अनियमितताएं, अधिकारियों से की मोबाइल पर बात

मरीजों से मिलकर मौके पर ही करवाया उनकी समस्याओं का समाधान


बीकानेर। पश्चिम क्षेत्र विधायक जेठानन्द व्यास आज अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए और उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। अचानक किए गए इस निरीक्षण में विधायक व्यास के सामने कई अनियमितताएं आईं, जिस पर उन्होंने अधिकारियों से मोबाइल पर बात कर व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के आदेश दिए। साथ ही विधायक व्यास अस्पताल में भर्ती मरीजों से मिले और उनकी समस्याएं सुनकर मौके पर ही समस्याओं का समाधान करवाया।


विधायक व्यास के जिला अस्पताल पहुंचते ही वहां स्टाफ में अफरातफरी मच गई। कार्मिक अपने-अपने निर्धारित कार्य कक्ष में पहुंचने लगे। विधायक व्यास ने कार्मिकों की उपस्थिति रजिस्टर की जांच की और कार्मिकों को नौकरी करने की बजाय आमजन की सेवा करने की नसीहत दी। वहां अस्पताल के कर्मिकों की उपस्थिति रजिस्टर आदि जांच कर उन्हे नौकरी करने के स्थान पर आमजन की सेवा करने के निर्देश दिये।


उसके बाद अस्पताल के सभी कक्षों में जाकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उसके बाद वार्ड में मरीजों व उनके तिमारदारों से हालचाल लिया। उनसे अस्पताल की कमियों के बारे में पूछताछ की और उनकी समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण करवाया। विधायक व्यास ने प्रसूति विभाग में जाकर साफ -सफाई व दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। इसके बाद अस्पताल के प्रभारी के पास पहुंचे और किस प्रकार अस्पताल का लाभ आमजन तक अधिक से अधिक पहुंचाया जा सके तथा पीबीएम अस्पताल पर निर्भरता को कम कर मरीजों को अधिकाधिक ईलाज जिला अस्पताल में किया जा सके इस पर उनसे विस्तृत चर्चा की।


विधायक जेठानन्द व्यास ने सभी चिकित्सकों और चिकित्सालय में मौजूद कर्मिकों को निर्देश दिया कि आप रा’य की सेवा के साथ साथ आमजन की प्रत्यक्ष सेवा के पवित्र कार्य से जुडे हैं। आप सभी अपने कार्य को नौकरी करने की मजबूरी न समझ कर जनता की सेवा भावना के कार्य करेगें तो यह आपके लिए राष्ट्र की सच्ची सेवा होगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here