पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ 114वीं वाहिनी की कार्रवाई, हेरोइन बरामद, देखें वीडियो…

0
369
Action of BSF 114th Corps on Pakistan border, heroin recovered

खाजूवाला क्षेत्र स्थित संग्रामपुर पोस्ट के 2 केवाईएम गांव के पास हुई कार्रवाई

तारबंदी से तीन किलोमीटर अंदर की तरफ खेत से बरामद की गई अवैध हेरोइन

बीकानेर। भारत-पाक सीमा पर खाजूवाला क्षेत्र में पाकिस्तान की बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए सीमा सुरक्षा बल की 114वीं वाहिनी ने 2 किलो हेरोइन को जब्त किया हैं। बताया जा रहा है कि सीमा पार ड्रोन के जरिए हेरोइन की तस्करी करवाई जा रही थी। फिलहाल बीएसएफ की सूचना पर मौके पर पहुंची खाजूवाला पुलिस ने अवैध हेरोइन के पैकेट अपने कब्जे में लिए और आगे की कार्रवाई शुरू की।


जानकारी के अनुसार खाजूवाला से लगते पाक बॉर्डर पर स्थित संग्रामपुर बीओपी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने केवाईएम गांव स्थित खेत में यह कार्रवाई की। बीएसएफ की इस कार्रवाई के बाद पुलिस को सूचना दी गई। जिस पर खाजूवाला सीओ विनोद कुमार और थानाधिकारी अरविन्दसिंह शेखावत मौके पर पहुंचे और वहां मुआयना किया। खाजूवाला पुलिस ने अवैध बरामद हेरोइन के पैकेट अपने कब्जे में लिए और आगे की कार्रवाई शुरू की।

फिलहाल इस प्रकरण में पुलिस एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई कर रही थी। बरामद अवैध हेरोइन की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार के अनुसार करोड़ों रुपए आंकी गई है।
गौरतलब है कि वर्ष, 2021 में भी सीमा सुरक्षा बल ने पाक सीमा के नजदीक बड़ी कार्रवाई कर 56 किलो हेरोइन बरामद की थी। इस मामले में नारकोटिक्स एजेंसी ने कई आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।

#KAMAL KANT SHARMA/ BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here