1327 पुलिस अधिकारी और जवान, 345 टीमें, 1181 जगहों पर दबिश, 522 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई

0
172

30 हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार, एनडीपीएस, आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज

रेंज के चारों जिलों में चला पुलिस का विशेष अभियान

बीकानेर। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने के साथ ही अब अपराधियों के खिलाफ पुलिस और भी सख्त हो गई है। पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार आज रेंज के चारों जिलों में अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया गया।

रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि प्रदेश के पुलिस महानिदेशक के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध शाखा के पर्यवेक्षण में रेंज के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व अनूपगढ़ में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाए गए विशेष अभियान में 1327 पुलिस अधिकारियों व जवानों की 345 टीमों ने 1181 जगहों पर दबिश दी। इस विशेष अभियान के तहत रेंज में 522 अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इस अभियान को सफल करने के लिए रेंज के सभी जिला पुलिस अधीक्षक को थानावार व ग्रामवार अपराधियों की सूचियां तैयार करने एवं उनकी धरपकड़ के लिए गठित विभिन्न टीमों को समन्वय स्थापित कर वांछित अपराधियों प्रभावी कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए गए थे। इस विशेष अभियान में अधिकतम पुलिसकर्मियों की उपस्थिति सुनिश्चित की गई और समस्त थानों, ऑफिस, पुलिस लाइन, क्यूआरटी, आरएसी आदि को नियोजित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्वयं टीमों को ब्रीफ कर रवाना किया गया था।

इस अभियान के दौरान बीकानेर में वांछित 30 हजार रुपए के ईनामी अपराधी मुकेश पुत्र अक्षयचन्द मेघवाल निवासी पलाना को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया गया। यह अपराधी हत्या के प्रकरण में वांछित था। वहीं अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के 2 प्रकरण दर्ज किए गए और 2 अपराधी गिरफ्तार किए गए। इन अपराधियों के कब्जे से एक 32 बोर अवैध पिस्टल व 1 कापा जब्त किए गए। 2 प्रकरण एनडीपीएस एक्ट के दर्ज किए गए। जिसमें गिरफ्तार 3 अपराधियों के कब्जे से 71 किलोग्राम डोडा-पोस्त, 1.5 ग्राम अफीम, 12 कारतूस, 2 लाख रुपए नगद, 1 कार व 1 मोटर साइकिल बरामद की गई। 9 प्रकरण अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ दर्ज किए गए, जिनमें 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 96 पव्वा देशी शराब, 27 लीटर हथकड़ शराब बरामद की गई व 20 लीटर लाहण नष्ट की गई।

उन्होंने बताया कि जघन्य अपराधों व सामान्य अपराधों के अजमानतीय अपराधों में वाछिंत 14 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। 260 से अधिक ऐसे अपराधियों का गिरफ्तार किया गया जो सार्वजनिक स्थानों पर झगड़ा, लोक शांति भंग करते, शराब के नशे में आवागमन में व्यवधान पैदा करते तथा नशे की हालत में वाहन चलाते पाए गए। 133 स्थाई वारन्टी, उद्घोषित अपराधी, मफरूर, गिरफ्तारी वारन्ट में वांछित अपराधी पकड़े हैं।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here