धरणीधर मैदान पर बने फैन पार्क में ले सकेंगे आईपीएल के मैचों का मजा

0
169
You will be able to enjoy IPL matches in the fan park built on Dharnidhar ground.

बीसीसीआई की मुहिम, बड़ी स्क्रीन पर देख सकेंगे मैच, खाने-पीने का भी नॉमिनल चार्ज

प्रवेश निशुल्क, महिलाओं, बच्चों के लिए उपलब्ध करवाई गई हैं विशेष सुविधाएं

BJP candidate Arjunram Meghwal reached Lunkaransar area, enumerated the development works of the Centre.

बीकानेर। आईपीएल मैचों का मजा लेने के लिए बीसीसीआई ने देशवासियों के लिए एक मुहिम चला रखी है। इस मुहिम के तहत देश के अलग-अलग शहरों में फैन पार्क बना कर लोगों को आईपीएल के मैचों का रोमांच पिछले सात-आठ वर्षों से उपलब्ध कराया जा रहा है। बीकानेर के धरणीधर मैदान में शनिवार और रविवार के लिए फैन पार्क स्थापित किया जा रहा है।


बीसीसीआई के प्रतिनिधि अमित सिद्धेश्वर ने न्यूजफास्ट वेब को बताया कि हर साल इंडियन प्रीमियर लीग के मुकाबले देखने के लिए लाखों लोग स्टेडियम तक पहुंचते हैं, लेकिन जो लोग महंगे टिकट खरीद कर स्टेडियम तक नहीं जा सकते, ऐसे लोगों को क्रिकेट का रोमांच दिलाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने व्यवस्था की है। बीसीसीआई की ओर से देश भर के 45 शहरों में फैन पार्क लगाए जाएंगे। इनमें से एक बीकानेर के धरणीधर खेल मैदान पर भी फैन पार्क लगेगा। उन्होंने बताया कि इस फैन पार्क में प्रवेश निशुल्क है। अंदर पानी भी निशुल्क है और अपनी पसंदीदा टीम को चीयर करने के लिए वहां पहुंचे फैंस को टी-शर्ट, ब्लेजर्स भी निशुल्क उपलब्ध ही करवाए जाएंगे।


23 मार्च को दोपहर साढ़े तीन बजे पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला जाएगा। शाम को साढ़े सात बजे कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला जाएगा। अगले दिन यानि 24 मार्च को दोपहर साढ़े तीन बजे राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जॉइंट्स का मैच और शाम साढ़े सात बजे गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच मैच खेला जाएगा। इन चारों मैचों के दौरान 18 गुना 32 फीट की लंबी चौड़ी स्क्रीन पर मैच का सीधा प्रसारण किया जाएगा। फैन पार्क में बच्चों के लिए गेमिंग जोन भी बनाया जा रहा है। जिसमें बच्चे अपने खेल का आनंद ले सकेंगे।


बीसीसीआई के अमित सिद्धेश्वर ने बताया की देश 45 शहरों में फैन पार्क स्थापित किए हैं। जहां फैन्स अपनी पसंदीदा टीम के मैच लाइव माहौल में देख सकेंगे। छोटे शहरों के लोगो को भी लाइव क्रिकेट मैच का माहौल देने के लिए इन फैन पार्क में माहौल पूरी तरह स्टेडियम जैसा तैयार किया गया है। फैन पार्क का आयोजन पिछले 8 साल से भारत में हो रहा है। फैन पार्क में प्रवेश निशुल्क रहेगा, लेकिन अंदर आने के लिए अलग- अलग रंग के बैंड जारी किए गए हैं, जिन्हें हाथ में पहनना अनिवार्य होगा। फैन पार्क में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here