बालों पर 2 रुपये की इस चीज का ऐसे करें इस्तेमाल

0
654
बालों
10 दिन में दिखने लगेगा असर

लंबे और काले बालों की चाह हर लडक़ी को होती है। यह लड़कियों की खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करने के साथ साथ उनका आत्मविश्वास भी बढ़ानेे में मदद करते हैं।

बदलते लाइफस्टाइल के चलते आज महिलाओं में बालों के झडऩे की समस्या आम है लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं। आज हम आपको बताएंगे कैसे 2 रुपए की कॉफी का इस्तेमाल कर आप कुछ ही दिनों में लंबे काले बाल पा सकती हैं। आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में….

कॉफी हमारे शरीर की थकान को दूर कर हमें फ्रेश रखने में मदद करती है, लेकिन आपको शायद ही मालूम होगा कि यह आपके बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद है। कॉफी में मौजूद कैफीन बालों को बढ़ाने में मदद करता है। जानते हैं बालों को लंबा करने के लिए कॉफी का कैसे इस्तेमाल करें।

इसके लिए सबसे पहले आपको कॉफी पाउडर और ऑलिव ऑयल चाहिए। सबसे पहले एक कटोरी में 50 मिली ऑलिव ऑयल लें। अब इसमें 4 चम्मच कॉफी पाउडर मिलाकर अच्छे से मिला लें। अच्छे से मिलाने के बाद इसे 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें।

5 मिनट बाद एक पैन में इसे धीमी आंच पर 5 मिनट तक पकाएं। अब गैस बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें। अब इसे छान कर एक बोटल में भरकर रख लें। आपका तेल तैयार है। अब हफ्ते में दो से तीन बार बाल धोने के एक घंटा पहले इसे स्कैल्प में अच्छी तरह लगाकर मसाज करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here