सत्तर मोटरसाइकिल बरामद, चार शातिर चोर गिरफ्तार, रेंज की सबसे बड़ी कार्रवाई, देखें वीडियो…

0
769
Seventy motorcycles recovered, four vicious thieves arrested, range's biggest action

पुलिस अधीक्षक के निर्देश में बनी विशेष टीम की कार्रवाई

शहर के कई क्षेत्रों से चोरी हुई थीं मोटरसाइकिलें

बीकानेर। जिला पुलिस ने चार शातिर वाहनचोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चारों आरोपियों के पास से सत्तर मोटरसाइकिल भी बरामद की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है, जिसमें वाहनचोरी की और भी वारदातें खुलने की संभावना है।

सीओ सदर पवन भदौरिया ने आज वाहनचोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए मीडियाकर्मियों को बताया कि शहर में रोजाना हो रही वाहनचोरी की वारदातों को गंभीरता से लेते हुए आइजी प्रफुल्ल कुमार ने पुलिस अधीक्षक प्रीतिचन्द्रा को विशेष टीम गठित कर उन्हें आवश्यक निर्देश देने को कहा। पुलिस अधीक्षक की ओर से गठित टीम ने शहर और आस-पास के गांवों में मोटरसाइकिल के आदतन अपराधियों व उनसे जुड़े संदिग्ध लोगों तथा उनके ठिकानों से सूचना एकत्र की। आदतन अपराधियों का डेटा तैयार किया गया।

इस डेटा का तकनीकी विश्लेषण कर मुखराम उर्फ मुखिया पुत्र धन्नाराम जाट निवासी नौरंगदेसर हाल तिलक नगर, राजकुमार उर्फ राजिया पुत्र जैसाराम जाट निवासी वैद्य मघाराम कॉलोनी, राहुल जोशी पुत्र नरेन्द्र कुमार जोशी निवासी लूणनकरनसर और देव चांवरिया पुत्र शंकरलाल निवासी बांद्राबास को दस्तयाब किया गया। गहन पूछताछ के दौरान आरोपियों ने शहर के विभिन्न स्थानों से मोटरसाइकिल चोरी करने की वारदातें स्वीकार की हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से अभी तक कुल सत्तर मोटर साइकिल बरामद की हैं, जिसमें से मुखराम उर्फ मुखिया के पास से 20, राजकुमार उर्फ राजिया से 19, देव चांवरिया के पास से 16 और राहुल जोशी के पास से 15 मोटरसाइकिल चोरी की बरामद की है।

ये था वारदात का तरीका

चारों आरोपी शातिर चोर हैं और मोटरसाइकल चोरी के आदतन अपराधी हैं। ये भीड़भाड़ वाले इलाकों में रैकी कर मोटरसाइकिल चोरी करते हैं, सीसीटीवी कैमरों से बचने के लिए कपड़े से अपना मुंह ढककर रखते तथा अपनी पहचान छिपाकर वारदात को अंजाम देते थे। ये अपने पास मास्टर चाबियों का गुच्छा रखते, जैसे ही मास्टर चाबी मोटरसाइकिल में लगती वैसे ही मोटरसाइकिल चुराकर वहां से फरार हो जाते। कुछ समय तक गुप्त स्थान पर अपने पास मोटरसाइकिल रखते और बाद में ग्राहकों को तलाश कर सस्ते दामों पर मोटरसाइकिल बेच देते। अब पुलिस आस-पास के गांवों में ऐसे लोगों की तलाश में भी जुटी हैं, जिन लोगों ने इन शातिर चोरों से सस्ते दामों में चोरी की मोटरसाइकिल खरीदी है।

इन पुलिसकर्मियों की रही सक्रियता

निर्देशन – आइजी प्रफुल्ल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रीतिचन्द्रा।
सुपरविजन – अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्रसिंह इंदोलिया।
नेतृत्व – सीओ सदर पवनकुमार भदौरिया, बीछवाल थानाधिकारी मनोज शर्मा और सदर थानाधिकारी सत्यानारायण गोदारा।
फील्ड में सक्रियता – एएसआई रामकरणसिंह, हैड कांस्टेबल कानदान सांदू, अब्दुल सत्तार, महावीर सिंह, दीपक यादव, ओमप्रकाश, कांस्टेबल लखविन्द्रसिंह, वासुदेव, योगेन्द्र, दिलीप सिंह, पूनमचंद।

#Kamal kant sharma/Bhawani joshi www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here