प्राइवेट टैंकर वसूलते हैं ज्यादा दरें तो इन नम्बरों पर करें शिकायत

0
277
Private tankers charge higher rates then complain on these numbers

नहरबंदी के दौरान जलापूर्ति के लिए प्राइवेट टैंकरों की दरें निर्धारित

प्रशासन ने स्थापित किया नियंत्रण कक्ष, जारी किए नंबर

बीकानेर। नहरबंदी एवं गर्मी के मौसम के मध्यनजर अगर कोई प्राइवेट टैंकर आपसे ज्यादा दरें वसूलता है तो आप उसकी प्रशासन से शिकायत कर सकते हैं। प्रशासन ने आज नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दो लैंडलाइन नंबर जारी किए हैं। साथ ही प्रशासन की ओर से प्राइवेट टैंकरों द्वारा आमजन को नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति के लिए दरें निर्धारित की गई हैं।


जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता बलवीर सिंह ने बताया कि प्रथम 5 किलोमीटर के लिए दर प्रति 1000 लीटर पर 99 रुपये तथा 5 किलोमीटर से अधिक दूरी के लिए प्रति किलोमीटर प्रति 1000 लीटर के लिए 20 रुपये अतिरिक्त निर्धारित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि दरें शहरी क्षेत्र के आमजनों के हित को ध्यान में रखते हुए निर्धारित की गई है।

यदि कोई प्राइवेट टैंकर आमजन से निर्धारित राशि से अधिक राशि वसूल करता है तो इसकी शिकायत जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय के दूरभाष 0151 – 2970048 तथा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग के नियंत्रण कक्ष 0151- 2226454 पर कर सकते हैं। शिकायत पर त्वरित कार्यवाही होगी और दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। यह दरें गर्मी के मौसम तक प्रभावित रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here