सोहार्द का संदेश, पहली नवरात्रि पर निकाली पैदल यात्रा

0
364
Message of harmony, walking tour on first Navratri

रामपुरा से मां वैष्णों धाम तक श्रृद्धालुओं का रैला

मकसूद अहमद, जेठानंद व्यास और गुमानसिंह राजपुरोेहित ने यात्रा को किया रवाना

बीकानेर। नवरात्रि के पहले दिन सर्व धर्म ,समभाव और देश में अमन चौन के उद्देश्य के साथ रामपुरा बस्ती से वैष्णो धाम तक धर्म यात्रा निकाली गई। सर्वधर्म समभाव वाली इस यात्रा में हिंदू ,मुस्लिम ,सिख, इसाई, जैन समेत विभिन्न धर्मो के लोग शामिल हुए।


यात्रा संयोजक पूर्व पार्षद दीपक अरोड़ा ने बताया कि यात्रा को नगर विकास न्यास के पूर्व चैयरमेन हाजी मकसूद अहमद, हिंदू जागरण मंच के जेठानंद व्यास, गुमानसिंह राजपुरोहित आदि ने झण्डी दिखा कर यात्रा को रवाना किया। लगभग 9-10 किलोमीटर लंबी इस यात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। गजनेर रोड पर साजिद भुट्टा और वीर दुर्गादास सर्किल पर महावीर सिंह के नेतृत्व में पदयात्रियों का अभिनंदन किया गया और सेवा की गई।


यात्रा रामपुरा बस्ती से रवाना होकर रेलवे अस्पताल, गजनेर रोड ओवरब्रिज, पुलिस लाइन चौराहा, भुट्टों का चौराहा, एमएन अस्पताल, म्यूजियम सर्किल, जयपुर रोड और हल्दीराम प्याऊ होते हुए वैष्णो धाम मंदिर पहुंची। इस यात्रा में हर मजहब के श्रद्धालु शामिल हुए।
यात्रा में सचेतन झांकियां भी शामिल थी ,जिनमें राम दरबार, माता रानी का दरबार और हनुमान जी साथ चल रहे थे। इस यात्रा में बुजुर्गों ,बच्चों और महिलाओं के लिए लगभग एक दर्जन से ज्यादा बसों और इतनी ही टैक्सी की व्यवस्था की गई।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here