प्रदेश में सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी बसपा, पांच प्रत्याशियों की घोषणा

0
351
How will there be a repeat government! 3 survey reports of Congress gave sleepless nights to veterans

प्रदेश में निकाली जाएगी संकल्प यात्रा, 16 अगस्त से होगी शुरू

कांग्रेस को 56 सीटों से भी कम पर समेटने का बसपा नेताओं का दावा

बीकानेर। प्रदेश में विधानसभा चुनाव की उलटी गिनती शुरू हो गई है। कुछ महीने बाद ही विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने पूरे जोर के साथ तैयारी में लग गई हैं। राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी का खेल बिगाडऩे वाली बहुजन समाज पार्टी ने सबसे पहले पांच विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित भी कर दिए हैं।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवनसिंह बाबा ने कहा है कि इस बार बसपा के प्रत्याशी राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। प्रदेश में बसपा ने पांच विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित भी कर दिए हैं। वर्ष 2008 और 2018 में बहुजन समाज पार्टी के छह-छह उम्मीदवार चुनाव जीते थे। लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पैसे और पद का लोभ देकर उनको कांग्रेस में शामिल कर लिया था। इस बार जिन्होंने पार्टी के साथ धोखा किया था और कांग्रेस में शामिल हो गए थे, उन्हें बसपा टिकट नहीं देगी।


बसपा अध्यक्ष ने कहा है कि पार्टी ने इस बार यह तय किया है कि वो 200 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। लेकिन उसका फोकस 60 विधानसभा सीटों पर रहेगा। उन्होंने कहा कि इस बार यह प्रयास रहेगा कि बसपा के इतने विधायक जीत कर आए और किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल सके। बसपा को बैलेंस ऑफ पॉवर बनकर सरकार बनाने का मौका मिले। उन्होंने कहा कि बगैर बसपा के कोई भी पार्टी सत्ता में नहीं आ पाएगी।

बसपा प्रदेश में निकालेगी संकल्प यात्रा

पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष के मुताबिक 16 अगस्त से ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय’ संकल्प यात्रा निकाल रहे हैं। यह यात्रा धौलपुर से शुरू होकर प्रदेश के 33 जिलों और लगभग 100 विधानसभा क्षेत्रों से होकर निकलेगी। इस यात्रा में बसपा के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद, दूसरे केंद्रीय कोऑर्डिनेटर सांसद रामजी गौतम और राजस्थान प्रभारी पूर्व सांसद अशोक सिद्धार्थ के साथ पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भाग लेंगे। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि इस बार कांग्रेस 56 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here