विधानसभा चुनाव : तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ने ली संभागीय स्तरीय बैठक

0
357
Assembly elections: Chief Secretary took a divisional level meeting regarding preparations

डीजीपी उमेश मिश्रा व एडीजी दिनेश एमएन भी रहे मौजूद

चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना और कानून व्यवस्था बनाए रखने पर हुआ मंथन

बीकानेर। मुख्य सचिव उषा शर्मा ने आज कलेक्टर सभागार में संभाग भर के अधिकारियों की बैठक ली और चुनाव के दौरान चुनाव आयोग के निर्देशों की पालना करवाने के दिशा निर्देश प्रशासन को दिए। इस बैठक में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा व एडीजी दिनेश एमएन सहित कई आला अधिकारी मौजूद रहे।


पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने पर मंथन हुआ है। प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि संगठित अपराधों को रोकने में पुलिस सफल रही है और इस तरह के अपराधों पर पूरी तरीके से अंकुश लगाया जा रहा है। विभिन्न गैंगस्टर को नियंत्रित करने के साथ-साथ उन्हें सपोर्ट करने वालों पर भी नकेल कसी जाएगी। साइबर अपराध को रोकने के लिए प्रदेश की पुलिस तकनीकी ज्ञान को लेकर पूरी तरह से दक्ष नहीं है। पुलिस को ऐसे अपराध रोकने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है। ड्रग्स लेने वाले जो उपयोगकर्ता हैं, उन्हें हतोत्साहित किया जा रहा है। साइबर फ्रॉड का शिकार हुए लोगों को उनका पैसा वापस दिलवाने पर उन्होंने बीकानेर साइबर पुलिस की प्रशंसा की।


एडीजी दिनेश एमएन ने बताया कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार चुनाव को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में जो वारंटी हैं, जो वांछित हैं, ऐसे लोगों की धरपकड़ की जाएगी। चुनाव के दौरान अशांति फैलाते हैं, जो हथियार लेकर घूमते हैं, उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा। चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण करवाने के लिए तमाम व्यवस्थाएं की जाएंगी। किसी भी सूरत में अपराधियों को बख्सा नहीं जाएगा।

#KAMAL KANT SHARMA / BHAWANI JOSHI www.newsfastweb.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here